• Saturday, 20 April 2024
आहर खोदाई में ठेकेदार का घोटाला, शेखपुरा डीएम सावन कुमार का फैसला ऑन द स्पॉट 

आहर खोदाई में ठेकेदार का घोटाला, शेखपुरा डीएम सावन कुमार का फैसला ऑन द स्पॉट 

DSKSITI - Small

आहर खोदाई में ठेकेदार का घोटाला, शेखपुरा डीएम सावन कुमार का फैसला ऑन द स्पॉट

शेखपुरा
शेखपुरा डीएम भ्रष्टाचार को लेकर जीरो टॉलरेंस की नीति पर चल रहे है। जिले की पूरी व्यवस्था को चुस्त-दुरुस्त करने के लिए वे पदभार संभालते ही सक्रिय हैं। गांव, शहर, ऑफिस, खेत और तालाब सभी जगहों पर वे खुद उपस्थित हो रहे हैं। ऐसे ही एक मामले में जब गांव के लोगों ने आहर की खोदाई में ठेकेदार के द्वारा घोटाला करने की सूचना दी तो जिलाधिकारी खुद इंजीनियर के साथ मौके पर पहुंच गए और गड़बड़ी को पकड़ लिया और फैसला ऑन द स्पॉट हो गया।
जिलाधिकारी शेखपुरा जिले के अरियरी प्रखंड के ससबहना गांव पहुंचे
पहले भी जिलाधिकारी ने पचना में इस तरह की गड़बड़ी पकड़ी थी। खुद नापी करके गड़बड़ी को पकड़ लिया।
इसी तरह का यह मामला गुरुवार को आया। जिसमें जिलाधिकारी शेखपुरा जिले के अरियरी प्रखंड के ससबहना गांव पहुंचे। उनके साथ लघु सिंचाई विभाग के कार्यपालक अभियंता, सहायक अभियंता, कनीय अभियंता भी शामिल थे। गांव वालों ने यहां आहर की खोदाई में कम खोदाई करने की शिकायत की थी । जिला अधिकारी मौके पर पहुंचे तो ठेकेदार के द्वारा कम खोदाई करने का मामला पकड़ लिया। फिर फैसला ऑन द स्पॉट करते हुए ठेकेदार के भुगतान को उन्होंने रोक देने का आदेश दिया।
जिलाधिकारी के इस कदम से फिर से ठेकेदारों में हड़कंप है। जिलाधिकारी ने ऑन द स्पॉट फैसला सुना दिया । 2 फीट गड़बड़ी की गई थी और प्राक्कलन के अनुसार 2 फीट कम मिट्टी की खोदाई की जा रही थी। इसकी शिकायत गांव के सामाजिक कार्यकर्ताओं ने की थी। जिसमें संतोष कुमार, कमलेश कुमार, ज्वाला महतो इत्यादि का नाम शामिल था। मीडिया को जिला अधिकारी ने बताया कि सामूहिक रूप से आवेदन मिला था तो वे खुद इसकी जांच करने पहुंच गए।  प्राक्कलन से 2 फीट की कम खोदाई हो रही थी जिस पर भुगतान रोकने का आदेश दिया गया है।
DSKSITI - Large

शेखोपुरसराय प्रखंड के नए कार्यालय भवन का निर्माण कार्य का भी औचक निरीक्षण
वहीं जिलाधिकारी सावन कुमार  शेखोपुरसराय प्रखंड के नए कार्यालय भवन का निर्माण कार्य का भी औचक निरीक्षण किया। यहां भी प्राक्कलन के अनुसार निर्माण कार्य करने की चेतावनी दी।
new

SRL

adarsh school

st marry school

Share News with your Friends

Comment / Reply From

You May Also Like