• Friday, 19 April 2024
गजब का स्कूल : यहां बच्चों के एडमिशन के लिए लगता है मेला

गजब का स्कूल : यहां बच्चों के एडमिशन के लिए लगता है मेला

DSKSITI - Small

गजब का स्कूल : यहां बच्चों के एडमिशन के लिए लगता है मेला

बरबीघा, शेखपुरा
शेखपुरा जिले के बरबीघा प्रखंड अंतर्गत नारायणपुर मोहल्ले में आदर्श विद्या भारती नामक एक स्कूल में देशभर के कई राज्यों से बच्चों के एडमिशन के लिए मेला लगता है। ऐसा ही नजारा इस स्कूल में रविवार को देखने को मिला। यहां देशभर के कई प्रदेशों के बच्चे परीक्षा देने के लिए उपस्थित हुए।
दरअसल इस विद्यालय में नामांकन के बाद बच्चों को देश के सभी नामी-गिरामी स्कूलों में एडमिशन को लेकर तैयारी कराई जाती है। प्रतियोगिता की तैयारी में आर के मिशन, सैनिक स्कूल, सिमुलतला विद्यालय, बनस्थली विद्यापीठ, राष्ट्रीय मिलिट्री स्कूल, बनारस हिंदू यूनिवर्सिटी स्कूल इत्यादि में यहां के बच्चे सफल होकर जाते हैं। इस वजह से इस स्कूल की ख्याति है और इसीलिए यहां कई प्रदेशों के लोग बच्चों के एडमिशन के लिए लालायित रहते हैं। एडमिशन के लिए एग्जाम का आयोजन रविवार को किया गया था।
DSKSITI - Large

जानकारी देते हुए स्कूल के प्राचार्य संजीव कुमार शाह प्राचार्य राजीव कुमार ने बताया कि रविवार को आयोजित परीक्षा में देशभर के 1400 बच्चों ने अपनी भागीदारी दी। उनका एग्जाम कड़ाई से लिया गया । उन बच्चों का रिजल्ट 27 मार्च को जारी किया जाएगा। जो स्कूल के वेबसाइट http://www.adarshvidyabharti.org/  पर जारी कर दिया जाएगा।  बताया कि इस एग्जाम में उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, मुंबई, दिल्ली, पश्चिम बंगाल, राजस्थान, उड़ीसा, झारखंड, बिहार के सभी बच्चों ने अपनी भागीदारी दी है।
इनमें से जांच परीक्षा पास करने वाले बच्चों का एडमिशन स्कूल में होगा। बता दे कि यहां के बच्चों का सिलेक्शन भारी संख्या में सैनिक स्कूल, मिलिट्री स्कूल, बनस्थली, सिमुलतला स्कूल में होता है। आर के मिशन में भी यहां के बच्चों का परचम लहराता है। इस वजह से इस स्कूल में एडमिशन को लेकर काफी उत्साह रहता है।
new

SRL

adarsh school

st marry school

Share News with your Friends

Comment / Reply From