• Wednesday, 05 October 2022
नगर चुनाव में नामांकन पत्रों की जांच के बाद कई के नामांकन हुए रद्द, बिना चुनाव लड़े ही जीतेगें भल्ला

नगर चुनाव में नामांकन पत्रों की जांच के बाद कई के नामांकन हुए रद्द, बिना चुनाव लड़े ही जीतेगें भल्ला

नगर चुनाव में नामांकन पत्रों की जांच के बाद कई के नामांकन हुए रद्द, बिना चुनाव लड़े ही जीतेगें भल्ला


बरबीघा, शेखपुरा:
 
शेखपुरा जिले में नगर निकाय के चुनाव को लेकर नामांकन पत्रों की जांच की प्रक्रिया समाप्त हो गई। इसको लेकर आधिकारिक रूप से इसकी जानकारी जिला सूचना एवं जनसंपर्क पदाधिकारी के द्वारा जारी किया गया। इसके अनुसार शेखपुरा नगर परिषद क्षेत्र में मुख्य पार्षद के लिए 8 उम्मीदवार उप मुख्य पार्षद के लिए 8 उम्मीदवारों का नामांकन सही पाया गया। वार्ड पार्षद पद के लिए 163 का नामांकन हुआ था जिसमें 158 नामांकन सही पाया गया। 5 वार्ड पार्षद अभ्यर्थियों का नामांकन रद्द कर दिया गया।नामांकन रद्द होने वाले प्रत्याशियों में वार्ड संख्या 23 से गजाला परवीन, 26 से रेणु देवी, 16 से बरसा देवी, 27 से मुन्नी सागर, 30 से शारदा देवी का नाम शामिल है।
बरबीघा नगर परिषद से भी मुख्य पार्षद और उप मुख्य पार्षद का सभी नामांकन सही पाए गए। इसके बाद 16 प्रत्याशी मुख्य पार्षद के लिए और आठ प्रत्याशी उप मुख्य पार्षद के लिए रह गए। वार्ड पार्षद के सात नामांकन पत्र रद्द किए गए । इसमें माउर गांव से प्रसून कुमार भल्ला के विरोध में नामांकन कराने वाले आनंद शंकर का नामांकन रद्द होने से प्रसून कुमार निर्विरोध प्रत्याशी के रूप में बच गए। 5-धर्मशीला देवी, 14-रज़िया सुल्तान, वार्ड 08-पूनम देवी, 17-मनमोहन सिंह,19-असीवन मांझी, 20 शंकर सुमन,27-आनंद शंकर का नामांकन रद्द किया गया।
 
 
शेखोपुर सराय की बात करें तो मुख्य पार्षद के लिए सात उप मुख्य के लिए 6 तथा पार्षद के लिए 88 नामांकन उपलब्ध कराए गए थे जिसमें वार्ड संख्या 2 से सरोजा देवी, पांच से लौंगी पासवान, 7 से रामरति देवी के नामांकन की वापसी हो गई।
 
चेवाड़ा की बात करें तो 12 मुख्य पार्षद और 12 उप मुख्य पार्षद के लिए नामांकन दिए गए जो सही मिले। वार्ड पार्षद के लिए 59 अभ्यर्थियों का नामांकन सही मिला। दो  नाम वापसी हुई जिसमें वार्ड संख्या 3 से करण कुमार वार्ड संख्या 2 से आशा देवी ने नाम वापस ले लिया।
 

पर्यवेक्षक का मोबाइल नंबर किया गया सार्वजनिक

 
 जिला सूचना एवं जनसंपर्क पदाधिकारी के द्वारा नगर निकाय चुनाव को लेकर प्रेक्षक का मोबाइल नंबर सार्वजनिक किया गया। चेवाड़ा और बरबीघा के लिए मुंगेर प्रमंडल के   उप श्रम आयुक्त कविता कुमारी तथा शेखपुरा और शेखोपुर सराय के लिए बिहार स्टेट सोसायटी फॉर अल्ट्रा पुअर एंड सोशल वेलफेयर के कृष्ण कुमार सिन्हा को जिम्मेवारी दी गई है। कविता कुमारी का मोबाइल नंबर 90064 56988 है जबकि कुमार सिन्हा का मोबाइल नंबर 90063 63127 है।

Share News with your Friends

Comment / Reply From