latest posts

9430804472 / 7992322662
BIHAR NEWSबरबीघा

युवाओं को कुशल बनाकर करेंगे सशक्त- श्रम संसाधन मंत्री जीवेश मिश्रा

युवाओं को कुशल बनाकर करेंगे सशक्त- श्रम संसाधन मंत्री जीवेश मिश्रा

बरबीघा, शेखपुरा

जिले के बरबीघा में बिहार सरकार के श्रम संसाधन मंत्री जीवेश कुमार मिश्रा गुरुवार को पहुंचे। उनके आगमन पर उनका स्वागत बरबीघा के मिशन ओपी के पास भाजपा और युवा मोर्चा के कार्यकर्ताओं ने किया। वह युवा मोर्चा के द्वारा आयोजित युवा संवाद कार्यक्रम में भाग लेने के लिए आए थे। इस कार्यक्रम का आयोजन बरबीघा के श्री कृष्णा स्मारक भवन में किया गया ।

युवा मोर्चा से जुड़े लोग इसमें शामिल हुए। आगमन के उपरांत श्री कृष्ण सिंह की प्रतिमा पर इन्होंने माल्यार्पण की और उन्हें बिहार का विश्वकर्मा बताते हुए कहा आधुनिक बिहार के निर्माण में इनका सर्वश्रेष्ठ योगदान है।

वही बरबीघा के उच्च विद्यालय में आयोजित कार्यक्रम के दौरान दिनकर जी की प्रतिमा पर पुष्पांजलि अर्पित करने पहुंचे। जहां राष्ट्रकवि रामधारी सिंह दिनकर की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया । चरणों में पुष्प रखें और इन्हें राष्ट्र का गौरव बताया। इसके बाद कन्या छात्रावास में बाबा साहेब भीमराव अंबेडकर की प्रतिमा पर पुष्पांजलि अर्पित करते हुए कहा कि बाबा साहेब भीमराव अंबेडकर ने भारत को नई दिशा और दशा दी। जागरूक भारत बनाया।

See also  ब्लॉक में बना है भव्य आईटी भवन मंत्री ने किया उद्घाटन

कुशल युवाओं की फौज तैयार करेगी सरकार

युवा संवाद कार्यक्रम के दौरान बोलते हुए मंत्री जीवेश मिश्रा ने कहा कि भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के द्वारा भारत के युवाओं को कुशल युवा बनाने की मुहिम छेड़ दी गई है । कई महत्वाकांक्षी योजनाओं के माध्यम से युवाओं को कौशल विकास सिखाया जा रहा है। हुनर सीखने के बाद युवा रोजगार के क्षेत्र में जाकर अपना और अपने परिवार का भविष्य बना रहे हैं।

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री कौशल विकास मिशन के तहत युवाओं को कुशल बनाने का कार्यक्रम तेजी से चल रहा है। यह एक महत्वकांक्षी परियोजना है। साथ ही कहा कि बिहार सरकार के द्वारा कुशल युवा कार्यक्रम का संचालन सफलतापूर्वक किया जा रहा है। इसमें प्रशिक्षित होकर युवा विभिन्न तरह के रोजगार के दरवाजे खुद खोल रहे हैं । दूसरे प्रदेशों में भी जॉब के लिए युवा जब यहां से जाते हैं तो कुशल होने पर उन्हें बेहतर वेतन मिलता है।

See also  अभी-अभी: गृह निर्माण कार्य कर रहे मजदूर की गिरने से मौत
मातमपुर्सी करते मंत्री जीवेश मिश्रा

उन्होंने युवाओं से अपील की कि कुशल बनने के लिए वे आगे बढ़ कर आए और महत्वाकांक्षी योजना का लाभ उठाएं। इस कार्यक्रम में भारतीय जनता पार्टी के जिला अध्यक्ष सुधीर कुमार, युवा मोर्चा से गौतम कुमार, सहित भाजपा के संजय सिंह, हीरालाल इत्यादि लोग मौजूद रहे। इसी दौरान श्रम संसाधन मंत्री बरबीघा के रामपुर सिंडाय गांव में रजरप्पा जाने के दौरान सड़क हादसे में मृत तीन युवकों के परिवार वालों से मिलने भी पहुंचे। परिवार वालों से मिलकर उन्होंने अपनी शोक संवेदना व्यक्त की और कहा कि बिहार सरकार के द्वारा मिलने वाली सभी सुविधा पीड़ित परिवार को मुहैया कराई जाएगी।

stay connected

- Advertisement -

ताज़ा ख़बर

- Advertisement -
error: Content is protected !!
Open chat