latest posts

9430804472 / 7992322662
शेखपुरा

बकरीद की तैयारी शुरू, मस्जिदों में नमाज अदा करने पर प्रतिबंध

बकरीद की तैयारी शुरू, मस्जिदों में नमाज अदा करने पर प्रतिबंध

शेखपुरा

शेखपुर में बकरीद को लेकर तैयारी शुरू कर दी गई है। बुधवार को बकरीद मनाए जाने की संभावना है। बकरीद को लेकर सोमवार को जिला प्रशासन के द्वारा शांति समिति की बैठक बुलाई गई। यह बैठक समाहरणालय के मंथन सभागार में आयोजित किया गया। बैठक में डीडीसी सत्येंद्र कुमार, एसडीएम सत्य प्रकाश शर्मा, एसडीएम निशांत कुमार शामिल हुए। अन्य अधिकारी और समाज के लोग इस में उपस्थित हुए ।

बैठक में सभी अधिकारियों ने लोगों से विचार-विमर्श कर शांति और सौहार्द पूर्ण वातावरण में बकरीद मनाने की बात कही। साथ ही यह भी बताया कि कोविड-19 महामारी को देखते हुए मस्जिदों में भीड़ लगाकर सामूहिक रूप से नमाज अदा करने पर पाबंदी है। सभी लोग इसका अनुपालन कराना सुनिश्चित करेंगे। यह आम लोगों के हित में है।

कई धार्मिक क्षेत्र के लोग भी यहां जुटे । उन्होंने भी इसका सहमति दिया और कहा कि घर से नमाज अदा करने की परंपरा भी है और इस महामारी के दौर में लोग घर से ही नमाज अदा करेंगे। उधर, बताया गया कि बकरीद को लेकर जिला प्रशासन के द्वारा सुरक्षा के इंतजाम किए गए हैं। जिले में 27 संवेदनशील जगहों पर दंडाधिकारी की नियुक्ति की गई है । वही नियंत्रण कक्ष भी स्थापित किए गए हैं। जिसका नंबर जारी कर दिया गया है । जीरो 06341 223333 इस पर लोग बकरीद को लेकर किसी भी तरह की जानकारी दे सकते हैं।

stay connected

- Advertisement -

ताज़ा ख़बर

- Advertisement -
error: Content is protected !!
Open chat
%d bloggers like this: