latest posts

9430804472 / 7992322662
बरबीघा

इमाम ने मस्जिद से की अपील फिर खुद लगवाया टीका तो लोग आए आगे

इमाम ने मस्जिद से की अपील फिर खुद लगवाया टीका तो लोग आए आगे

बरबीघा

शेखपुरा जिले के बरबीघा के मालीलचक गांव में स्वास्थ्य कर्मियों के समझाने के बावजूद लोग टीका लेने के लिए तैयार नहीं हो रहे थे। घरों के दरवाजे बंद मिल रहे थे और कई लोग घरों से चुपके से बाहर निकल जा रहे थे। टीका लगाने के लिए कोई तैयार नहीं हो रहा था। इसी बीच बरबीघा के अस्पताल के प्रशासनिक पदाधिकारी डॉ अरशद के द्वारा दूरभाष पर वहां के इमाम अब्दुल जब्बार से बात की गई।

बातचीत के दौरान इमाम के कई सवालों का जवाब उनके द्वारा दिया गया। फिर उनके संतुष्ट होने के बाद इमाम ने मस्जिद से टीकाकरण में शामिल होने की अपील की और खुद केंद्र पर जाकर कोविड-19 प्रतिरोधी का टीका लगाया तो लोगों में जागरूकता आई और 40 लोगों ने यहां टीके लगवाए । यहां टीके लगवाने की इस अभियान में स्वास्थ्य कर्मी के रूप में पिरामल के नीरज कुमार, प्रबंधक राजन कुमार, अमन कुमार, रिंकी सहित अन्य लोग शामिल थे। जबकि प्रखंड विकास पदाधिकारी भरत कुमार शर्मा, पंचायत के सचिव उमेश प्रसाद इत्यादि की सक्रिय भूमिका में रहे। वही इमाम के इस प्रयास के लोग काफी सराहना कर रहे हैं। बताने की कोविड-19 टीकाकरण में कई जगहों पर लोग टीकाकरण में शामिल नहीं हो रहे हैं । स्वास्थ्य कर्मी निराश होकर घर लौट रहे हैं। इस महामारी से निपटने के लिए कोविड-19 का ही सबसे कारगर माना जा रहा है।

error: Content is protected !!
व्हाट्सएप मैसेज करें
1
📢 ख़बरें, 📝 अपनी जन समस्या,🛣 अपने क्षेत्र की कोई घटना,कोई ख़ास बात, 💭किसी मुद्दे पर अपनी राय ,लेख/ऑडियो/विडियो/फ़ोटो 📸 Whatsapp 👁‍🗨 पर तुरंत भेज सकते है | 📲 079923 22662
Powered by