latest posts

9430804472 / 7992322662
BIHAR NEWSCORONA NEWSशेखपुरा

Good News: कोविड-19 में लोगों ने की अच्छी पहल #Self_Lockdown

Good News: कोविड-19 में लोगों ने की अच्छी पहल #Self_Lockdown

न्यूज़डेस्क

कोविड-19 के बढ़ते संक्रमण के बीच राजनीतिक सामाजिक और बौद्धिक लोगों के द्वारा अच्छी पहल भी हो रही है। #Self_Lockdown इसी को लेकर कई लोगों ने सोशल मीडिया के माध्यम से शादी समारोह अथवा सार्वजनिक समारोह में अपनी भागीदारी नहीं देने की घोषणा कर दी है। इस घोषणा में उनके द्वारा लोगों की सुरक्षा और अपनी सुरक्षा दोनों को ध्यान में रखते हुए ऐसा किए जाने की बात की है। और लोगों से भी अपने बचाव का आग्रह किया है ।

इस कड़ी में राजनीतिक कार्यकर्ताओं में शेखपुरा राष्ट्रीय जनता दल के विधायक विजय कुमार, बरबीघा से जदयू के विधायक सुदर्शन कुमार, साईं B.Ed कॉलेज के अध्यक्ष अँजेश कुमार, श्रमजीवी पत्रकार यूनियन के महासचिव नवीन सिंह, भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश कार्यसमिति सदस्य संजीत प्रभाकर के नाम प्रमुखता से है। इन लोगों ने फेसबुक के माध्यम से इस तरह का ऐलान कर दिया है। इसे प्रभावित होकर सेल्फ लॉकडाउन अभियान में कई लोग भागीदारी दे रहे हैं। बता दें कि कोविड-19 खतरे को देखते हुए भीड़ भाड़ नहीं लगाने को लेकर लोगों को हमेशा सतर्क के किया जा रहा है।

अंजेश कुमार कहते हैं कि सरकार के भरोसे ही सब कुछ नहीं छोड़ा जा सकता है। आम लोगों को जागरूक होकर कोविड-19 महामारी में एक दूसरे की मदद करनी चाहिए। इसमें पहली प्राथमिकता मास्क लगाना। शारीरिक दूरी का पालन करना। समय-समय पर साबुन और सैनिटाइजर से हाथ धोना महत्वपूर्ण है। तो इसी में भीड़ भाड़ नहीं लगाना सबसे महत्वपूर्ण माना जाता है। एक जगह भीड़ लगने से इसके फैलने का खतरा सबसे अधिक बढ़ जाता है। इसी को लेकर लोग इस अभियान में शामिल हो रहे हैं। ताकि इस महामारी से निबटा जा सके और कोविड-19 को हराया जा सके।

stay connected

- Advertisement -

ताज़ा ख़बर

- Advertisement -
error: Content is protected !!
Open chat
%d bloggers like this: