• Wednesday, 24 April 2024
मतदान में महिलाओं को भी लगाया जाएगा, प्रशिक्षण की तैयारी

मतदान में महिलाओं को भी लगाया जाएगा, प्रशिक्षण की तैयारी

DSKSITI - Small

शेखपुरा

जिलाधिकारी सह जिला निर्वाचन अधिकारी इनायत खान के आदेश के आलोक में जिले के सभी महिला मतदान कर्मियों को प्रशिक्षण का कार्यक्रम निर्धारित किया गया है। यह प्रशिक्षण का कार्यक्रम 21 सितंबर से 23 सितंबर को दो दो चरणों में किया जाएगा ।

DSKSITI - Large

प्रथम पाली का प्रशिक्षण 11:00 बजे पूर्वाहन से 1:00 अपराहन तक एवं द्वितीय पाली का प्रशिक्षण 2:00 अपरांत 4:00 अपराहन तक होगा ।इसके लिए प्रशिक्षण केंद्र जिला शिक्षा एवं प्रशिक्षण संस्थान डायट शेखपुरा को बनाया गया है । इसके लिए चार कमरा और चार हॉल को आवंटित किया गया है। एक कमरे में 20 महिला मतदान कर्मी एवं हॉल में 35 महिला मतदान कर्मी एक चरण में सम्मिलित होंगे ।

कोविड-19 के संक्रमण की रोकथाम को ध्यान में रखते हुए सभी महिला मतदान कर्मियों को मास्क ,सैनिटाइजर एवं सोशल डिस्टेंस का ध्यान रखा गया है ।चार कमरों एवं चार हॉल में एक बार में कुल 220 महिला मतदान कर्मियों को मास्टर ट्रेनर के द्वारा विशेष प्रशिक्षण देने का निर्देश दिया गया है। जिला निर्वाचन पदाधिकारी शेखपुरा प्रशिक्षण से संबंधित सभी संसाधनों को सुलभ कराने का निर्देश दिया गया है।जिला निर्वाचन पदाधिकारी का स्पष्ट निर्देश है कि बिहार विधानसभा आम निर्वाचन में जिले के सभी मतदान केंद्रों पर पूर्ण रूप से प्रशिक्षित एवं निपुण मतदान कर्मियों की प्रतिनियुक्ति की जाएगी।

new

SRL

adarsh school

st marry school

Share News with your Friends

Comment / Reply From

You May Also Like