• Friday, 19 April 2024
किसके सर होगा ताज: कौन करेगा राज: मतगणना का काउंटडाउन शुरू

किसके सर होगा ताज: कौन करेगा राज: मतगणना का काउंटडाउन शुरू

DSKSITI - Small

शेखुपरा

शेखपुरा जिले के दोनों विधानसभा में मतगणना की तैयारी पूर्ण कर ली गई है। मतगणना की तैयारी को लेकर प्रशासन के द्वारा पिछले कई दिनों से काम किया जा रहा था। दोनों विधानसभा की मतगणना अलग-अलग हाल में होगी। मतगणना का केंद्र जवाहर नवोदय विद्यालय परिसर को बनाया गया है। जिलाधिकारी के निर्देश पर सभी तैयारी पूर्ण कर ली गई है। इन तैयारियों का जायजा चुनाव आयोग के पर्यवेक्षक के द्वारा भी सोमवार को लिया गया है। मीडिया सेल भी अलग से बनाया गया है। बगैर पहचान पत्र के किसी की भी इंट्री नहीं होगी। इंट्री से पहले सभी की कोविड-19 की जांच होगी।

शेखपुरा विधानसभा में मतगणना के लिए 27 एवं बरबीघा में 24 चक्र निर्धारित किए गए हैं। सभी पर 14- 14 टेबल बनाए गए हैं। कंप्यूटर से भी कक्ष को सुसज्जित कर दिया गया है। शेखपुरा विधानसभा में 254665 मतदाताओं में से 143375 ने अपना मत दिया। बरबीघा विधानसभा में 223619 मतदाताओं में 119494 मतदाताओं ने अपना मत दिया।

मतगणना कक्ष का औचक निरीक्षण किया

DSKSITI - Large

जवाहर नवोदय विद्यालय शेखपुरा में मतगणना कक्ष का आज स्मृति रंजन प्रधान पर्यवेक्षक बरबीघा विधानसभा 170 एवं रविंद्र एस जगताप मतगणना प्रेक्षक 169 शेखपुरा विधानसभा के द्वारा मतगणना कक्ष का औचक निरीक्षण किया गया। उन्होंने की गई तैयारियों का निरीक्षण किया एवं उपस्थित अधिकारियों को निर्वाचन आयोग के मापदंड के अनुसार सभी कार्य समय करने का निर्देश दिए ।उन्होंने कहा कि सभी राजनीतिक अभिकर्ता, मतगणना कर्मियों आदि का पासके संबंध में आवश्यक जानकारी प्राप्त किए। उन्होंने ब्रज गृह की सुरक्षा व्यवस्था का भी अवलोकन किया और कई निर्देश दिए ।

मतगणना कार्यों का सीसीटीवी एवं वीडियोग्राफी के द्वारा सघन निगरानी की जाएगी। जिला प्रशासन के द्वारा स्वच्छ, निष्पक्ष ,पारदर्शी मतगणना के लिए सभी तैयारी पूर्ण कर ली गई है। मतगणना केंद्र में काफी संख्या में दंडाधिकारी पुलिस अधिकारी एवं पैरामिलिट्री फोर्स के जवान तैनात रहेंगे।

जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह जिलाधिकारी शेखपुरा इनायत खान एवं श्री दयाशंकर पुलिस अधीक्षक शेखपुरा के द्वारा आज जवाहर नवोदय विद्यालय स्थित बरबीघा एवम शेखपुरा विधानसभा के मतदान केंद्रों का औचक निरीक्षण किए एवं उपस्थित अधिकारियों को कई निर्देश दिए।

new

SRL

adarsh school

st marry school

Share News with your Friends

Comment / Reply From