• Sunday, 12 May 2024
जब जहर देकर पालतू जानवर को मार दिया तो गरीब का हुआ तीन लाख से अधिक का नुकसान

जब जहर देकर पालतू जानवर को मार दिया तो गरीब का हुआ तीन लाख से अधिक का नुकसान

DSKSITI - Small

जब जहर देकर पालतू जानवर को मार दिया तो गरीब का हुआ तीन लाख से अधिक का नुकसान

बरबीघा

शेखपुरा जिले के बरबीघा नगर क्षेत्र के मोहल्लापर मोहल्ले में जहर देकर गरीब परिवार के पालतू जानवर को मार दिया गया है। इसमें एक दर्जन जानवर की मौत हुई है। इसे गरीब परिवार को भारी नुकसान हुआ है। और परिवार के लोगों का रो रो कर बुरा हाल है।

दरअसल यह पूरा मामला नगर के शेरपर मोहल्ला निवासी विनोद डोम के सूअर से जुड़ा हुआ है। विनोद के सूअर को जहर देकर मारने का यह मामला सामने आया है। जिसमें एक दर्जन बड़े और छोटे सूअर की मौत हुई है। इसमें गर्भवती सूअर की भी मौत हो गई है। इसमें बच्चे भी शामिल है।

वैसे तो इस तरह की खबरों को आम लोग प्राथमिकता नहीं देंगे और इसे सूअर की मौत कह कर दरकिनार कर देंगे परंतु मानवीय दृष्टिकोण से गरीब के परिवार के उजड़ने की यह एक कहानी है। दरअसल इस सुअरों कीमत तीन लाख से अधिक की बताई जा रही है और इसी से गरीब परिवार का भरण पोषण भी हो रहा था। इस बड़े नुकसान को लेकर गरीब परिवार में भारी दुख का माहौल है और परिवार के सभी सदस्य का रो रो कर बेहाल हो रहे है। परिवार के लोगों ने बताया कि जानबूझकर दुश्मनी से किसी ने जहर दे दिया है। हालांकि फैजाबाद निवासी एक रिश्तेदार पर जहर देने का आरोप लगाया जा रहा है। मौके से इटली में जहर देने का मामला सामने आया है। जिसे बरामद कर लिया गया है। हालांकि इसको लेकर पुलिस में प्राथमिकी दर्ज कराने के लिए सभी लोग थाने गए हैं परंतु सूअर की मौत की खबर को ना तो आम लोग प्राथमिकता देते हैं ना ही पुलिस इसे प्राथमिकता देगी परंतु गरीब परिवार के लिए मानवीय दृष्टिकोण से देखें तो बड़ा नुकसान यह सामने आया है।

DSKSITI - Large

new

SRL

adarsh school

st marry school

Share News with your Friends

Comment / Reply From