• Thursday, 25 April 2024
ईवीएम एवं वीवीपैट ऐन मौके पर खराब हुआ तो क्या करना होगा

ईवीएम एवं वीवीपैट ऐन मौके पर खराब हुआ तो क्या करना होगा

DSKSITI - Small

शेखपुरा

जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह जिलाधिकारी इनायत खान के आदेश के आलोक में आज डीआरसीसी शेखपुरा के सभागार में शेखपुरा और बरबीघा विधानसभा के सभी 53 सेक्टर अधिकारियों को ईवीएम एवं वीवीपैट का हैंड्स ऑन प्रशिक्षण दिया गया।
प्रथम चरण में शेखपुरा विधानसभा के निर्वाचि पदाधिकारी सह अनुमंडल पदाधिकारी निशांत ने बताया कि सभी 27 सेक्टर अधिकारियों को ईवीएम और वीवीपैट के बारे में विस्तृत जानकारी दी गई।

DSKSITI - Large

उन्हें ईवीएम वीवीपट मशीन को ठीक करने एवं दोनों को सेट करने एवम सील करने आदि के बारे में विस्तार से बताया गया।
दूसरे चरण में बरबीघा विधानसभा के निर्वाचि पदाधिकारी सह डीसीएलआर संजय कुमार ने बताया कि 26 सेक्टर अधिकारी प्रशिक्षण सह कार्यशाला में उपस्थित हुए।

ईवीएम मशीन को ठीक करने के लिए कई विधियों से सेक्टर अधिकारी को अवगत कराया गया । निशांत ने बताया कि मतदान के पूर्व और मतदान के दिन क्या-क्या करना है, उसके बारे में विस्तार से बताया गया। मतदान के पूर्व सभी निर्धारित मतदान केंद्रों का निरीक्षण कर सभी आधारभूत सुविधा के बारे में प्रतिवेदन मांगा गया है। मतदान के दिन सुरक्षित ईवीएम एवं वीवीपैट सेक्टर दंडाधिकारी के पास रहेगा। ईवीएम को रिप्लेस करने की आवश्यकता होगी वहां पर तत्काल दूसरा मशीन देकर मतदान प्रक्रिया को जारी रखा जाएगा। मतदान के बाद सभी मतदान केंद्रों से ईवीएम एवं वीवीपैट आदि को सुरक्षित ब्रज गृह में पहुंचाने के लिए सभी सेक्टर अधिकारियों को आवश्यक जानकारी दी गई।

new

SRL

adarsh school

st marry school

Share News with your Friends

Comment / Reply From

You May Also Like