latest posts

9430804472
शेखपुरा

इस प्रक्रिया से मतदान का काम शुरू हो गया, हो रहा ईवीएम सील

शेखपुरा।

जिले के दोनों शेखपुरा और बरबीघा विधानसभा क्षेत्र में रविवार से मतदान शुरू हो गया है। अभी डाक मतपत्र से मतदान की प्रक्रिया शुरू की गयी है। शेष सभी के लिए यहाँ प्रथम चरण में 28 अक्टूबर को मतदान निर्धारित है। चुनाव आयोग ने इस बार कोविड 19 के कहर को देखते हुए 80 और उससे ऊपर के मतदाता, दिव्यांग और कोविड संक्रमित मतदाता के लिए डाक मत की सुविधा प्रदान की थी।

अधिकारिक सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार इस प्रक्रिया के तहत 538 ऐसे मतदाता का डाक से मतदान कराये जाने के लिए चिन्हित किया है। इस प्रकार से मतदान के लिए ऐसे मतदाता ने आवेदन दिया था। इन सभी मतदाता के घर जाकर मतदान कराने के लिए जिला प्रशासन द्वारा 37 टीम बनायीं गयी है। 15 टीम शेखपुरा विधानसभा और 22 टीम बरबीघा विधानसभा क्षेत्र के लिए बनायीं गयी है। इस टीम में सेक्टर मजिस्ट्रेट सहित अन्य मतदानकर्मी को शामिल किया गया है। जिला प्रशासन द्वारा इन सभी को इस मतदान के लिए सभी टीम को एक एक छोटी वाहन भी उपलब्ध करा दी गयी है। मतदान की यह प्रकिर्या 20 अक्टूबर तक जारी रहेगी। इस दौरान मतदानकर्मी ऐसे चिन्हित मतदाता के घर कमसे कम दो बार जायेंगे। मतदान के लिए जाने के पूर्व भी बीएलओ इन सभी को सूचित कर देंगे। हालाकि इस सम्बन्ध में कितने मत डाले गए हैं। इसकी सूचना जिला मुख्यालय और निर्वाची पदाधिकारी स्तर तक नहीं पहुची है।

ईवीएम सीलिंग कार्य का सामान्य प्रेक्षक ने किया निरीक्षण

शेखपुरा।

सोमवार को इस जिला में हो रहे विधान सभा चुनाव के लिए नियुक्त किये गए सामान्य प्रेक्षक रविंद्र एस जगताप ने ईवीएम सीलिंग का निरीक्षण किया ।उन्होंने उपस्थित आर ओ को इस संबंध में कई आवश्यक निर्देश दिए। राजनीतिक पार्टियों के प्रतिनिधियों के समक्ष ई वी एम से मोक पोल भी कराया गया । उन्हें कहा कि किसी प्रकार का संशय इस कार्य मे होता है तो तुरंत सूचित करें। ताकि समस्याओं को फौरन दूर किया जा सके।मालूम हो कि आगामी 28 अक्टूबर को जिला के शेखपुरा और बरबीघा विधान सभा क्षेत्र में मतदान होना निर्धारित है। निरीक्षण के दौरान शेखपुरा सीट के निर्वाची पदाधिकारी सह एसडीओ निशांत और बरबीघा सीट के निर्वाची पदाधिकारी सह डीसीएलआर संजय कुमार उपस्थित थे।

stay connected

- Advertisement -

ताज़ा ख़बर

- Advertisement -
error: Content is protected !!
Open chat
1
📢 ख़बरें, 📝 अपनी जन समस्या,🛣 अपने क्षेत्र की कोई घटना,कोई ख़ास बात, 💭किसी मुद्दे पर अपनी राय ,लेख/ऑडियो/विडियो/फ़ोटो 📸 Whatsapp 👁‍🗨 पर तुरंत भेज सकते है | 📲 079923 22662
Powered by