• Saturday, 20 April 2024
गांव में नहीं है सड़क, इलाज के अभाव में युवती ने तोड़ा दम

गांव में नहीं है सड़क, इलाज के अभाव में युवती ने तोड़ा दम

DSKSITI - Small
घाटकुसुंभा, शेखपुरा

शेखपुरा जिले के घाटकुसुंभा प्रखंड के कई गांव में अभी भी आजादी के 7 दशक के बाद सड़क की सुविधा बहाल नहीं हुई हैं। काफी मशक्कत के बाद सड़क बनाने की प्रक्रिया जनप्रतिनिधियों की उपेक्षा का शिकार है। आलम यह है कि सड़क की सुविधा नहीं होने से लोगों की जान गांव में ही इलाज के अभाव में चली जा रही है। ऐसा ही एक मामला घाट कुसुंबा प्रखंड के पानापुर पंचायत अंतर्गत मोहम्मदपुर गांव में सामने आया है। यहां एक युवती की जान इलाज के अभाव में चली गई। युवती 5 दिनों से बीमार थी।
इलाज के लिए नाव के सहारे ले जाने का प्रयास भी किया गया परंतु युवती ने रास्ते में ही दम तोड़ दिया। इस संबंध में ग्रामीणों ने बताया कि गांव की ही शंभू साव की पुत्री 5 दिनों से बीमार चल रही थी। गांव में झोलाछाप डॉक्टर के द्वारा उसका इलाज किया जा रहा था। परंतु सफलता नहीं मिली। अंत में उसके पिता उसे इलाज के लिए शेखपुरा शहर ले जाने का प्रयास किया। नाव के सहारे उसे ले जाने की कोशिश की गई। परंतु नाव से घाटकुसुंभा आने के बाद वहां से वाहन करके शहर ले जाने के बीच रास्ते में ही लड़की ने दम तोड़ दिया। लड़की के मौत के बाद गांव में मातम पसर गया। गांव में इस बात को लेकर काफी आक्रोश और नाराजगी है कि आजादी के इतने साल बाद भी गांव में सीधे सड़क की सुविधा नहीं है। सड़क नहीं होने से हर साल कई लोगों की जान इस गांव में चली जाती है और इलाज उचित नहीं हो पाता।

गर्म खाने में गिरी बच्ची गंभीर रूप से झुलस गई

यह मामला शेखपुरा जिला के चेवाड़ा प्रखंड अंतर्गत तियाय गांव का है। यहां एक बच्ची गर्म भोजन में गिर गईऔर गंभीर रूप से जल गई। उसकी स्थिति गंभीर बताई जा रही है। निजी चिकित्सालय में उसका इलाज हो रहा है। 4 वर्ष की बच्ची का शरीर का पिछला भाग पूरी तरह से जल गया है। इस मामले में ग्रामीणों से मिली जानकारी में बताया गया कि घर के रसोई घर में मवेशी को देने के लिए घट्ठा को गर्म करके रखा गया था। इसी बीच 4 वर्षीय बच्ची खेलते हुए आई और उसी में गिर गई। रोहित ठाकुर की 4 वर्षीय बच्ची जब उसमें गिरी तो रोने लगी। परिवार के लोग आनन-फानन में उसे वहां से निकाले। खौलता हुआ भोजन होने से उसका पीठ का पूरा भाग जल गया। फिर उसे स्थानीय चिकित्सक यहां भर्ती कराया गया है। चिकित्सक के द्वारा प्राथमिक उपचार किया गया है। परंतु बताया जा रहा है कि इसमें गंभीर रूप से बच्ची जल गई है। छोटी सी लापरवाही बच्ची के लिए जानलेवा साबित हो गया है।
DSKSITI - Large

new

SRL

adarsh school

st marry school

Share News with your Friends

Comment / Reply From

You May Also Like