• Saturday, 20 April 2024
गांव को शहर में शामिल किए जाने का गांव में हो रहा है जमकर विरोध

गांव को शहर में शामिल किए जाने का गांव में हो रहा है जमकर विरोध

DSKSITI - Small

चेवाड़ा

शेखपुरा जिले के कई गांव को नगर में शामिल किए जाने का विरोध लगातार सामने आ रहा है । शेखपुरा नगर परिषद , बरबीघा नगर परिषद में विरोध सामने आया है। वहीं अब चेवाड़ा प्रखंड में भी विरोध सामने आ रहा है। चेवाड़ा नगर परिषद बना दिया गया है और यहां गांव को नगर में शामिल कर लिया गया है।

चकंदरा पंचायत के लोगों ने इसका जमकर विरोध किया है। विरोध के संबंध में जानकारी देते हुए मुखिया प्रतिनिधि रवि सिंह ने बताया कि गांव के लोग शुद्ध रूप से 100% खेती पर निर्भर हैं। किसान यहां ज्यादा रहते हैं। ऐसे में शहर में शामिल करने से काफी परेशानी होगी। इसको लेकर जिलाधिकारी से मिलकर ज्ञापन भी सौंपा गया है।

DSKSITI - Large

इस सम्बन्ध में मुखिया सुनीता देवी, रवि सिंग, मधु देवी, विभूति कुमार सिंह, राम नरेश सिंह, शहीद हुसैन, संजय कुमार सहित अन्य ग्रामीणों ने जिलाधिकारी से ज्ञापन के माध्यम से गुहार लगायी है।

गांव वालों ने बताया कि नगर में शामिल करने से गांव में काफी नाराजगी है। प्रखंड मुख्यालय से यह गांव 6 किलोमीटर अंदर है। मुख्य सड़क से भी 3 किलोमीटर अंदर है। ऐसे में इस गांव को शहर में शामिल करने की कोई बात नहीं है । जानबूझकर राजनीति के तहत ऐसा किया गया है। गांव के लोगों को काफी नुकसान हो रहा है और गांव के लोग इसके लिए आंदोलन भी करेंगे।

new

SRL

adarsh school

st marry school

Share News with your Friends

Comment / Reply From

You May Also Like