• Friday, 19 April 2024
बिहार में अब ट्रैक्टर से विदेशी शराब पहुंचा रहे तस्कर

बिहार में अब ट्रैक्टर से विदेशी शराब पहुंचा रहे तस्कर

DSKSITI - Small

बिहार में अब ट्रैक्टर से विदेशी शराब पहुंचा रहे तस्कर

शेखोपुरसराय, शेखपुरा

बिहार में शराबबंदी कानून लागू है परंतु शराब के तस्करों के लिए कानून का कोई मतलब नहीं है। तरह-तरह के हथकंडे अपनाकर विदेशी शराब की तस्करी हो रही है। गांव से लेकर शहर तक विदेशी शराब की आपूर्ति करने वाले तस्कर कानून की धज्जियां उड़ा रहे। हालांकि पुलिस की सक्रियता से कई बार विदेशी शराब और देसी शराब के तस्कर पकड़े भी जाते हैं परंतु इस तस्करी पर अंकुश नहीं लग रहा।

एक बात यह भी उठ कर सामने आ रही है कि विदेशी शराब के तस्कर तो पकड़ लिए जाते हैं परंतु उसके जड़ तक पहुंचना पुलिस के लिए कभी संभवक्यों नहीं हुआ। शराब कहां से आई। कौन इस के सरगना हैं। उस तक शायद ही कभी पुलिस पहुंच पा रही हैं।
ऐसे ही एक प्रकरण में ट्रैक्टर से विदेशी शराब को पहुंचाने का मामला सामने आया है। इसमें एक ट्रैक्टर चालक को पकड़ा गया है हालांकि और तस्कर इसमें अभी सामने नहीं आया है। 1072 बोतल  विदेशी शराब  पुलिस ने बरामद किया है। यह सारी कार्रवाई शेखोपुरसराय पुलिस ने अंजाम दिया है और स्पेशल टीम ने अंजाम दिया है।

प्रेस विज्ञप्ति जारी कर पुलिस अधीक्षक कार्तिकेय शर्मा ने बताया

DSKSITI - Large

इसकी जानकारी देते हुए प्रेस विज्ञप्ति जारी कर पुलिस अधीक्षक कार्तिकेय शर्मा ने बताया कि गुप्त सूचना के आधार पर बीती रात यह कार्रवाई 3:00 बजे सुबह में की गई है। विदेशी शराब लाने की सूचना नवादा से शेखोपुरसराय थाना क्षेत्र होते हुए नालंदा जिला के सारे की ओर ट्रैक्टर पर जाने की मिली। जिसके बाद पुलिस को लगाया गया। नेपुरा सारे सड़क पर पुलिस ने घेराबंदी की। वाहन चेकिंग चलाया। इसी बीच शेखोपुरसराय के पॉलिटेक्निक कॉलेज के पास एक महिंद्रा ट्रैक्टर पर शराब ले जाते एक व्यक्ति को पकड़ा गया। उसके यहां से ट्रैक्टर पर लगा 1072 बोतल विदेशी शराब बरामद किया गया। रॉयल चैलेंज कंपनी और मकडौअल कंपनी का विदेशी शराब की बोतलें हैं । वही नवादा जिला के वारसलीगंज थाना क्षेत्र के अफसर  के मंचन री निवासी जितेंद्र रविदास नामक चालक को गिरफ्तार किया गया है। हालांकि इस पूरे प्रकरण में ट्रैक्टर चालक की गिरफ्तारी हुई है परंतु बड़े सरगना तक पुलिस शायद ही पहुंच पाएगी।
new

SRL

adarsh school

st marry school

Share News with your Friends

Comment / Reply From