• Friday, 19 April 2024
शेखपुरा में ग्राम पंचायत चुनाव की घोषणा, 8 जुलाई को मतदान…

शेखपुरा में ग्राम पंचायत चुनाव की घोषणा, 8 जुलाई को मतदान…

DSKSITI - Small

शेखपुरा न्यूज़ ब्यूरो:  ग्राम पंचायत के खाली आठ सीटो के लिए 8 जुलाई को मतदान निर्धारित किया गया है। राज्य  निवार्चन आयोग की इस घोष्णा के बाद यहा प्रशासनिक स्तर पर भी तैयारिया शुरु कर दी गई है। जिला सूचना व जन सम्पर्क पदाधिकारी योगेंद्र कुमार लाल ने बताया कि जिले में पंचायत उप चुनाव के तहत कुल आठ खाली सीटो पर मतदान होना है।

सदर प्रखंड के

हथियावा ग्राम कचहरी के सरपंच के अलावा पुरैना में पंचायत के वार्ड संख्या दो में वार्ड सदस्य का पद खाली है। पंच के लिए सदर प्रखंड के कारे ग्राम कचहरी के वार्ड संख्या दो, बरबीघा प्रखंड के सर्वा ग्राम कचहरी के वार्ड संख्या 6, मालदह के वार्ड संख्या 5,  अरियरी प्रखंड के डीहा ग्राम कचहरी के वार्ड संख्या 7, और चोरबर ग्राम कचहरी के वार्ड संख्या 14 के पंच और चेवाडा के एकरामा पंचायत के वार्ड संख्या 4 के पंच के खाली पदों पर मतदान की घोषणा कर दी गई है।

उन्होने बताया  कि इस चुनाव के लिए

13 जून को अधिसूचना जारी कर दी जाएगी। 14 जून से 20 जून तक नामांकन किया जाएगा। 21 जून को दाखिल नामांकन की जांच की जाएगी। 23 तक नाम वापसी किया जाएगा। 08 जुलाई को मतदान होगा।

 

पंच और वार्ड सदस्य के मतदान का परिणाम उसी दिन कर लिया जाएगा। जबकि सरपंच के लिए डाले गये मतो की गिनती 10 जुलाई को की जाएगी। गौर तलब है कि हथियावा में सरपंच का पद अनुसूचित जाति के लिए सुरक्षित है। निर्वाचित सरपंच के निधन के बाद से यह खाली हो गया था। इस बीच राज्य निर्वाचन आयोग के निर्देश पर मतदाता सूची के विखंडन का काम पूरा कर लिया गया है।

 

DSKSITI - Large

new

SRL

adarsh school

st marry school

Share News with your Friends

Tags

Comment / Reply From