• Thursday, 25 April 2024
शिक्षक है राष्ट्र के भविष्य निर्माता: अँजेश (साईं B.Ed कॉलेज के अध्यक्ष)

शिक्षक है राष्ट्र के भविष्य निर्माता: अँजेश (साईं B.Ed कॉलेज के अध्यक्ष)

DSKSITI - Small

बरबीघा

साई कॉलेज ऑफ टीचर्स ट्रेनिंग ओनामा के प्रांगण में आज B.Ed. सत्र 2020-22 प्रथम वर्ष के प्रशिक्षुओं का स्वागत समारोह सह कार्यशाला का आयोजन किया गया। यह कार्यशाला तीन दिनों तक चलेगी। कार्यक्रम की शुरुआत महाविद्यालय के अध्यक्ष अंजेश कुमार के द्वारा दीप प्रज्वलन के साथ हुआ प्रशिक्षुओं को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि महाविद्यालय के शैक्षणिक कार्यों को अनुशासन में रहते हुए पूरा करना है तथा कक्षा-कक्ष में 85% उपस्थिति अनिवार्य रखते हुए नई शिक्षा नीति-2020 के अनुसार वर्ग-संचालन की व्यवस्था कि जाएगी।

उन्होंने कहा कि इस महाविद्यालय से शिक्षा प्राप्त करने के उपरांत आप एक योग्य शिक्षक बने तथा देश के एक अच्छे नागरिक बने यही मेरी शुभकामना है। महाविद्यालय के विभागाध्यक्ष बालदेव प्रसाद ने प्रशिक्षुओं को संबोधित करते हुए कहा कि वर्तमान समय में आलोचनात्मक चिंतन के माध्यम से शिक्षण कार्य को संपन्न करना है जिससे छात्रों के रचनात्मक विकास के साथ-साथ सर्वागीण विकास हो सके। महाविद्यालय के सहायक प्राध्यापक सर्वेश कुमार राय ने कहा कि एक अच्छा शिक्षक बनने के लिए अनुशासन में रहना अति आवश्यक है अनुशासन में रहकर ही प्रशिक्षण कार्य करते हैं तो हम एक अच्छा शिक्षक बन सकते हैं। महाविद्यालय के सहायक प्राध्यापक विश्वजीत कुमार के द्वारा लाइव पेंटिंग की प्रस्तुति की गई।

DSKSITI - Large

इस अवसर पर महाविद्यालय के सहायक प्राध्यापक राकेश गिरी ने कार्यक्रम का धन्यवाद ज्ञापन एवं समाप्ति की घोषणा की। इस अवसर पर महाविद्यालय के प्रशाखा पदाधिकारी राजाराम, रघुवीर शंकर पुस्तकालय अध्यक्ष प्रियंका कुमारी, चांदनी कुमारी एवं अदीबा आजमी कंप्यूटर संकाय के आसित अमन एवं सीताराम सिंह की उपस्थिति रही।

new

SRL

adarsh school

st marry school

Share News with your Friends

Comment / Reply From

You May Also Like