• Wednesday, 24 April 2024
गोलमाल! माइनिंग कंपनी और माइनिंग ऑफिसर पर डीएम ने दिए FIR के आदेश

गोलमाल! माइनिंग कंपनी और माइनिंग ऑफिसर पर डीएम ने दिए FIR के आदेश

DSKSITI - Small

शेखपुरा।

2 करोड़ 36 लाख का चेक बाउंस

शेखपुरा पहाड़ में गोलमाल की कहानी बर्षों से चली आ रही है। नकली चालान पर पत्थर उत्खनन आम बात है। जबकि लीज लेकर पैसा नहीं देने का प्रक्रिया भी चलता रहा है। इन्हीं गोलमाल को पकड़ते हुए समीक्षा बैठक में जिलाधिकारी योगेन्द्र सिंह ने माइनिंग में लगी कंपनी और माइनिंग ऑफिसर पर FIR करने के आदेश दे दिए।

2 करोड़ 36 लाख का चेक बाउंस

माइनिंग विभाग ने एरिना माइनिंग कंपनी पर 2 करोड़ 36 लाख का चेक बाउंस करने की प्राथमिकी थाने में दर्ज कराई है। साथ ही कंपनी के लाइसेंस को भी रद्द करने की फाइल DM तक भेज दी गई है।

जिलाधिकारी योगेन्द्र सिंह

सुनील चौधरी, माइनिंग इंस्पेक्टर ने बताया कि मटोखर पहाड़ में एरीना एग्रो एंड फूड कंपनी द्वारा मटोखर में 12.5 एकड़ पहाड़ में पत्थर खनन किया जा रहा है। इस कंपनी द्वारा दिसंबर से राजस्व जमा नहीं किया जा रहा। कंपनी द्वारा बकाया राशि 2 करोड़ 36 लाख का चेक नगद के बदले अगस्त महीने में दिया गया। खाता में रुपया नहीं रहने से चेक बाउंस हो गया। नियमों के अनुसार इस कंपनी का लाइसेंस रद्द होना चाहिए पर माइनिंग ऑफिसर की कृपा से अभी कंपनी काम रही है। माइनिंग इंस्पेक्टर ने बताया कि कंपनी के संचालक शेखोपुरसराय थाना के नीमी गांव निवासी राधे शर्मा हैं।

माइनिंग ऑफिसर पर भी FIR

DM योगेंद्र सिंह के सख्त रुख पर समीक्षा बैठक के दौरान माइनिंग ऑफिसर गोपाल शाह पर भी FIR कराने का आदेश दिया गया। यह आदेश एडीएम को दिया गया है। जिसमें खनन माफिया से सांठगांठ कर राजस्व की क्षति पहुंचाने का मामला सामने आया है। साथ ही साथ माइनिंग ऑफिसर गोपाल शाह की संपत्ति की जांच के भी आदेश दिए गए हैं।

कौन है राधे शर्मा

DSKSITI - Large

राधे शर्मा शेखोपुरसराय थाना के नीमी गांव निवासी हैं और महारथ में एरीना फूड एंड कंपनी के तहत राइस मिल का भी संचालन कर रहे हैं। साथ ही साथ पत्थर व्यवसाय में भी जुड़े हुए हैं। राधे शर्मा पिछले विधानसभा चुनाव में निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में चुनाव लड़ा है।

क्या कहते हैं राधे शर्मा

इस संबंध में राधे शर्मा ने बताया कि तकनीकी वजहों से यह सब हुआ है और इसको शीघ्र ही खत्म कर लिया जाएगा। उन्होंने कहा कि तकनीकी कारण सबसे बड़ी समस्या बनी है।

new

SRL

adarsh school

st marry school

Share News with your Friends

Tags

Comment / Reply From

You May Also Like