• Thursday, 25 April 2024
PPE Kit पहनने पर स्वास्थ्य कर्मी की हो रही हालत खराब, जांच कराने वालों की भीड़ , आपाधापी

PPE Kit पहनने पर स्वास्थ्य कर्मी की हो रही हालत खराब, जांच कराने वालों की भीड़ , आपाधापी

DSKSITI - Small

बरबीघा

मंगलवार को बरबीघा रेफरल अस्पताल में पीपीई किट पहनकर कोविड-19 के संक्रमण जांच करने वाले स्वास्थ्य कर्मियों की हालत खराब हो गई। कई बार बेहोशी की स्थिति उत्पन्न हो गई। जिसके बाद कुछ देर के लिए जांच में व्यवधान भी उत्पन्न हुआ। इस संबंध में मिली जानकारी में बताया गया कि तीन से चार नर्सों की हालत कल भीषण गर्मी में किट पहनकर स्वास्थ्य कर्मियों की हालत खराब हो गई। कोविड-19 के संक्रमण का सैंपल लेने के दौरान बेहोशी की स्थिति बनने लगी जिसके बाद 1 घंटे के लिए काम को रोका गया और उन्हें विशेष व्यवस्था के तहत आराम दिया गया।

स्वास्थ्य कर्मियों से मिली सूचना में बताया गया कि भीषण गर्मी की वजह से पीपीई पहनने पर पसीना खूब चलता है जिससे स्वास्थ्य कर्मियों को काफी परेशानी हो रही है।

DSKSITI - Large

नहीं मान रही भीड़, सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं

कोविड-19 का जांच कराने वाली भीड़ में भी आपाधापी की स्थिति देखी गई। बड़ी संख्या में लोगों के जांच के लिए पहुंचने पर स्वास्थ्य कर्मियों के द्वारा उन्हें काफी समझाने में परिश्रम करना पड़ा। बताया जाता है कि कोविड-19 के जांच स्थल के कमरे में बड़ी संख्या में लोग पहुंचकर आपाधापी करने लगे। जिसके वजह से संक्रमण के और अधिक फैलने का खतरा उत्पन्न हो गया। अस्पताल के स्वास्थ्य कर्मियों के द्वारा काफी समझाया जाने पर भी लोग स्वास्थ्य कर्मी से ही उलझने लगे।

लगी हुई काफी भीड़

कोविड-19 की जांच करवाने को लेकर बड़ी संख्या में भीड़ विभिन्न अस्पतालों में देखी जा रही है। बरबीघा रेफरल अस्पताल में भी भारी संख्या में भी उत्पन्न हो गई है जिसे लेकर कोविड-19 के फैलने का खतरा है। लोगों में जागरूकता के अभाव की वजह से सोशल डिस्टेंसिंग का भी पालन नहीं किया जा रहा है।

new

SRL

adarsh school

st marry school

Share News with your Friends

Comment / Reply From