• Thursday, 25 April 2024
डिवाइन लाइट पब्लिक स्कूल में बच्चों को दिलाई सड़क सुरक्षा की शपथ

डिवाइन लाइट पब्लिक स्कूल में बच्चों को दिलाई सड़क सुरक्षा की शपथ

DSKSITI - Small

बरबीघा

सड़क सुरक्षा के प्रति जागरूकता को लेकर जिला परिवहन पदाधिकारी शशि शेखरम द्वारा बरबीघा के डिवाइन लाइट पब्लिक स्कूल में बच्चों को सड़क सुरक्षा की शपथ दिलाई गई। 18 जनवरी से 17 फरवरी तक चलने वाले सड़क सुरक्षा माह के अंतर्गत इस कार्यक्रम का आयोजन किया गया जिसमें जिला परिवहन पदाधिकारी के साथ डिस्ट्रिक्ट एम्फोर्समेंट इंसपेक्टर संदीप सिंह भी मौजूद रहे।

DSKSITI - Large

इसके पूर्व जिला परिवहन पदाधिकारी श्री शेखरम द्वारा बच्चों को सड़क सुरक्षा की जरूरत को विस्तार से समझाया। उन्होंने बताया कि देश में जितने व्यक्ति की मौत कोरोना संक्रमण से नहीं हुई, उससे ज्यादा लोग प्रति वर्ष सड़क दुर्घटना में मारे जाते हैं। आंकड़ों के अनुसार ज्यादातर सड़क दुर्घटना चालक की गलती से होती है, इसलिए इसके लिए जागरूकता जरूरी है।

सड़क दुर्घटना में वीडियो मत बनाइये, मदद कीजिये

सड़क दुर्घटना के शिकार व्यक्तियों की वीडियो बनाने की बजाय उन्हें तुरंत चिकित्सीय मदद उपलब्ध कराने की कोशिशों के लिए भी उन्होंने बच्चों को प्रेरित किया। दो पहिया वाहन चलाते वक्त हेलमेट और चार पहिया वाहन चलाते वक्त सीट बेल्ट की अहमियत भी बच्चों को समझाई गई। वाहन चलाते समय मोबाइल फोन के उपयोग से बचने की बच्चों को सपथ दिलाई गई। इस अवसर पर विद्यालय के निदेशक रोहित प्रसाद सिंह, प्राचार्य सुधांशु शेखर सहित कई शिक्षक एवम छात्र उपस्थित रहे।

new

SRL

adarsh school

st marry school

Share News with your Friends

Comment / Reply From

You May Also Like