• Thursday, 18 April 2024
मो करीम ने श्रीराम मंदिर निर्माण के चंदे का पहला रसीद कटाया

मो करीम ने श्रीराम मंदिर निर्माण के चंदे का पहला रसीद कटाया

DSKSITI - Small

शेखपुरा

श्री राम जन्मभूमि पर श्रीराम जी का भव्य और दिव्य मंदिर निर्माण को लेकर शुक्रवार से जिले में धन संग्रह के लिए धन संग्रह समितियां घर घर संपर्क अभियान शुरू किया। इसमे मो करीम ने पहला रसीद कटाया है। कार्यक्रम का शुभारंभ जिला समिति के अध्यक्ष राधेश्याम वर्णवाल अभियान प्रमुख उपेंद्र प्रेमी,सह अभियान प्रमुख अभय कुमार, अरुण भगत ने संयुक्त रूप से दीप प्रज्वलित कर किया।

492 वर्षों के बाद हो रहा मंदिर निर्माण

इस मौके पर अध्यक्ष राधेश्याम बरनवाल ने उपस्थित लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि 492 वर्षों के बाद हम लोगों को मंदिर निर्माण का अवसर मिला है । उन्होंने कहा कि अपने पूर्वजों ने 76 युद्ध लड़कर राम मंदिर का आंदोलन जीवित रखा जिसमें करीब चार लाख 50 हजार लोगों ने अपनी जान कुर्बान कर दी अब कलयुग में यह अवसर हम सबों को प्राप्त हुआ है हम कितने भाग्यशाली हैं कि राम भगवान का मंदिर निर्माण में सहयोग करेंगे ।

DSKSITI - Large

110 टोली का गठन किया गया है

कार्यक्रम की जानकारी देते हुए प्रचार प्रमुख अंकुश कुमार ने बताया कि जिले में धन संग्रह के लिए 110 टोली का गठन किया गया है। प्रत्येक टोली में कम से कम पांच सदस्य होंगे। और प्रत्येक 5 टोली पर एक जमाकर्ता बनाया गया है जो प्रत्येक दिन बैंक में आए हुए समर्पण निधि को जमा करेंगे। उन्होंने बताया कि मंदिर निर्माण में 1100 करोड़ रुपए खर्च का अनुमान है। उन्होंने बताया कि श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट द्वारा श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र धन संग्रह समितियों का देश, प्रांत, जिला एवं गांव स्तर पर गठन किया गया है। समितियों द्वारा 15 जनवरी से हर गांव के घर-घर जाकर कूपन और रसीद बुक लेकर दस्तक दी जाएगी। मंदिर निर्माण के लिए हर घर से सहयोग लिया जाएगा। इसके लिए देश भर में 11 करोड़ घरों पर समितियों के सदस्य जाएंगे। इस अवसर पर सह अभियान प्रमुख अरुण भगत, समाजसेवी संजय कुमार उर्फ कारु सिंह आनंद प्रकाश,गौरव कुमार ,संजय कुमार, जिला प्रचारक रंजीत कुमार, गोपाल कुमार, आनंद कुमार ,निलेश कुमार हिसाब किताब प्रमुख दीपक कुमार,चन्द्रशेखर कुमार, उपस्थित थे।

new

SRL

adarsh school

st marry school

Share News with your Friends

Comment / Reply From