• Thursday, 28 March 2024
प्रेम जाल में फंसा कर नौवीं की छात्रा को प्रेमी ने दिया धोखा। फिर क्या हुआ उसका..

प्रेम जाल में फंसा कर नौवीं की छात्रा को प्रेमी ने दिया धोखा। फिर क्या हुआ उसका..

DSKSITI - Small

शेखपुरा।

जिला बाल संरक्षण इकाई की विशेष पहल पर युवती ट्रैफिकिंग होने से बची। दरअसल मामला बरबीघा के केउटी थाना क्षेत्र की है जहां की नौंवी क्लास की एक किशोरी को उसका ब्वाय फ्रेंड प्रेम जाल में फंसा कर 5 सितम्बर को घर से भगा लिया।

किशोरी लड़के के बहकावे में आकर घर से तो भाग गई लेकिन उसका प्रेमी वेबफा निकला और उसे एक सुनसान जगह पर छोड़कर भाग गया।

वेबफा निकला प्रेमी

ठगी की शिकार यूबती भटकती हुई मेहुस थाना के औरैया गावँ पहुंच गई । वहां भटकती देख एक महिला रेखा देवी की नजर उस पर पड़ी । रेखा मामले को समझ कर लड़की को अपने घर ले गयी और फिर वहां से वह महिला थाना को संपर्क कर घटना को बताई।

सामाजिक कार्यकर्ता ने बचाया

महिला थाना ने तुरंत जिला बाल संरक्षण इकाई के सामाजिक कार्यकर्ता सदस्य श्रीनिवास को इसकी जानकारी दी गयी।जानकारी मिलते ही बल संरक्षण इकाई की टीम सक्रीय होकर किशोरी को आने कार्यालय लाकर उसकी पूछ ताछ शुरू कर दी गयी।

पहले तो किशोरी अपना नाम पता छिपाई लेकिन सामाजिक कार्यकर्ता श्रीनिवास ,परामर्शी रीता कुमारी, महिला सामाजिक कार्यकर्ता कविता कुमारी , सी पी ओ संदीप भारती और बिधि सह परिवीक्षा पदाधिकारी चंदन कुमार के गहन परामर्श तथा पूछ ताछ के बाद लड़की अपने ब्वाय फ्रेंड का मोबाइल नम्बर बताई जिसके बाद किशोरी के असली पता मिल सका।

उसके बाद जिला बाल कल्याण समिति को लड़की सुपुर्द की गई जहां से उसके परिवार को सुपुर्द किया गया।

DSKSITI - Large

पूरे मामले की तहकीकात पर जो बात सामने आई उसमे आसंका व्यक्त की जा रही है कि किशोरी का शोषण भी हुआ है लेकिन लोक लाज के डर से न तो किशोरी ने इस संबंध में कुछ बताई न ही उसके परिवार बाले लड़की के मिसिंग का केस दर्ज कराया।

दी जाएगी सहायता

लड़की की माँ बाप मृत है इसलिए उसका पालन पोषण उसके चाचा करते है। इस संबंध में जिला बाल संरक्षण इकाई के शोशल मेम्बर श्रीनिवास ने बताया कि किशोरी के पालक को परवरिश योजना का लाभ दिया जायेगा और उसे 18 वर्ष की उम्र तक प्रति माह 1000 रुपया दिया जाएगा तथा उसे नियमित परामर्श दिया जाएगा।

new

SRL

adarsh school

st marry school

Share News with your Friends

Tags

Comment / Reply From