• Wednesday, 24 April 2024
Live Updates: प्रजातंत्र में वोटरों ने किसे चुना मुखिया और किसकी हुई जमानत जप्त जानिए सबकुछ

Live Updates: प्रजातंत्र में वोटरों ने किसे चुना मुखिया और किसकी हुई जमानत जप्त जानिए सबकुछ

DSKSITI - Small

Live Updates: प्रजातंत्र में वोटरों ने किसे चुना मुखिया और किसकी हुई जमानत जप्त जानिए सबकुछ

बरबीघा

Live Updates: 10:50

तेउस पंचायत से सबसे हॉट सीट माने जाने वाले सीट पर त्रिशूल धारी सिंह समर्थक मुखिया सविता देवी की करारी हार हुई है। यहां से रिंकू देवी की जीत हुई है । भारी तनावपूर्ण चुनाव परिणाम के बाद यहां से इस जीत को राजनीतिक रूप से उलट-पुलट करने वाला जीत माना जा रहा है।

जिला परिषद सदस्य भी पीछे

तेउस पंचायत से वर्तमान जिला परिषद सदस्य 289 वोट से पहले राउंड की गिनती में पीछे है। जबकि सिहंता देवी ने इस पंचायत से बढ़त बना ली है। इसे भी बड़े उलटफेर के रूप में देखा जा रहा है।

Live Updates: 9:45

तेउस पंचायत के उत्तरी भाग से चुनाव परिणाम आया है जिसमें मिंटू कुमार ने जीत हासिल की है। वहीं दक्षिणी भाग से राकेश कुमार ने 370 मतों से बड़ी जीत हासिल की है। ये नरसिंहपुर गांव के निवासी है। यहां से त्रिशूल धारी सिंह समर्थक दोनों पंचायत समिति सदस्य की प्रत्याशी की हार हुई है।

शेखपुरा जिले के बरबीघा में 24 नवंबर को हुए मतदान की मतगणना का काम 26 नवंबर सुबह 8:00 बजे से शुरू होनी है। मतगणना कर्मी के 8:00 बजे पहुंचने के बाद मतगणना की प्रक्रिया 9:00 बजे से प्रारंभ की जाएगी। मुखिया से लेकर पंचायत प्रतिनिधियों के ईवीएम के माध्यम से मतगणना का काम किया जाना है । जबकि ग्राम कचहरी के प्रतिनिधियों का मतदान बैलेट पेपर से किया गया है उसकी गिनती की प्रक्रिया सुबह 8:00 बजे से शुरू होनी है।

जिले में बरबीघा प्रखंड में कुल 9 पंचायतों में मतदान का काम हुआ है । इसमें 58 मुखिया प्रतिनिधि के रूप में खड़ा है। कुल 721 उम्मीदवार मैदान में है। जिसमें 9 मुखिया सहित अन्य का चुनाव होना है। जिला परिषद की सीट को लेकर भी गहमागहमी रहेगी।

जुलूस निकालने पर प्रतिबंध कितना मानेंगे लोग

DSKSITI - Large

जिला प्रशासन के द्वारा जीतने के बाद जुलूस निकालने पर प्रतिबंध तो लगा दिया गया है परंतु जीतने के बाद अन्य प्रखंडों में जुलूस में प्रदर्शन का काम होता रहा है। इसी जुलूस और प्रदर्शन की वजह से मेहुस गांव में गोलीबारी की घटना हुई। शेखोपुरसराय के अंबारी में भी जमकर पथराव हुआ और बवाल हुआ । ऐसी में बरबीघा में भी इसके आसार नजर आ रहे हैं। जीतने के बाद प्रतिनिधि इस पर कितना रोक लगा पाएंगे यह देखना है। वैसे जुलूस के प्रतिबंध पर प्रशासन की शिथिलता भी रहती है।

सबसे अधिक मालदह में हुआ मतदान

मतगणना की प्रक्रिया शुरू होनी है। वहीं मतदान के दिन सबसे अधिक मालदह पंचायत में मतदान किया गया। बरबीघा प्रखंड में 61665 मतदाता हैं। जिसमें 39258 मतदाताओं ने अपना वोट दिया है ।

मालदह पंचायत में सर्वाधिक 5545 वोट पड़े। सर्वा पंचायत में सबसे कम 3701 लोगों ने मतदान किया है।

new

SRL

adarsh school

st marry school

Share News with your Friends

Comment / Reply From

You May Also Like