• Saturday, 11 May 2024
स्पीड में होगी गाड़ी तो पकड़ लेगा मशीन: परिवहन मंत्री

स्पीड में होगी गाड़ी तो पकड़ लेगा मशीन: परिवहन मंत्री

DSKSITI - Small

स्पीड में होगी गाड़ी तो पकड़ लेगा मशीन: परिवहन मंत्री

शेखपुरा

शेखपुरा में बिहार सरकार के परिवहन मंत्री शीला मंडल मंगलवार की शाम सर्किट हाउस में रुकी। वहां भाजपा के स्थानीय नेताओं के द्वारा उनका भव्य स्वागत किया गया। वहीं बस ओनर एसोसिएशन से जुड़े लोगों ने मंत्री को पटना के बेरिया में बनाए गए अति आधुनिक बस स्टैंड की वजह से हुई समस्या से अवगत कराया । मंत्री ने उन्हें समस्या के समाधान को लेकर विचार करने की बात कही। मंगलवार की शाम सर्किट हाउस में रुकी मंत्री ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि सभी जिले में ड्राइविंग ट्रेनिंग स्कूल खोलने की व्यवस्था कर दी गई है। इस जिले में भी ड्राइविंग स्कूल खोलने के लिए प्रक्रिया शुरू की गई है। बिहार के हर जिले में ड्राइविंग स्कूल होंगे और परिवहन विभाग की व्यवस्था को चुस्त दुरुस्त किया जाएगा। केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी के निर्देशानुसार परिवहन विभाग को काफी सुधार कर दिया गया है। आगे भी इसमें सुधारात्मक कार्रवाई हो रही है।

मौके पर मीडिया से बात करते हुए उन्होंने कहा कि पहले चार लाख रुपैया रोड एक्सीडेंट में मरने वालों को मिलता था अब 5 लाख कर दिया गया है। स्पीड में गाड़ी होने पर उसे पकड़ने के लिए स्पीड गन नामक मशीन भी ला रहे हैं। जिससे पता चल जाएगा कि कौन सा गाड़ी ओवर स्पीड में जा रहा है और उसे ट्रैक किया जाएगा। साथ ही साथ ट्रैफिक के नियमों के पालन को लेकर सख्ती भी की जा रही है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री के निर्देश पर सभी प्रखंड स्तर पर 2 जिले दो एंबुलेंस दिए गए हैं। ताकि हादसा होने के बाद गोल्डन पीरियड में लोगों को अस्पताल पहुंचाया जा सके।

छह घंटे जाम में फंस रहे यात्री

इस मौके पर बस ओनर्स एसोसिएशन के जिला अध्यक्ष सतपाल यादव के द्वारा मंत्री से मिलकर एक ज्ञापन सौंपा गया। जिसमें पटना के मीठापुर से बस स्टैंड को हटाकर बेरिया में किए जाने के बाद उत्पन्न हुई समस्या से अवगत कराए हुए कराते हुए कहा गया कि 6 घंटा जाम में यात्री फंस रहे हैं। बस संचालन करना कठिन काम हो गया है। इस वजह से बस संचालकों के लिए नए बस स्टैंड में बस को ले जाना जी का जंजाल बन गया है और यात्री भी काफी परेशान हो रहे हैं।

भाजपा के नेताओं ने भी मंत्री से मिलकर परिवहन विभाग से जुड़ी समस्याओं को रखा। साथ ही साथ उनका स्वागत किया। जिलाध्यक्ष प्रोफेसर सुधीर कुमार के साथ-साथ भाजपा नेता संजय सिंह, विपिन मंडल, बलराम कुमार इत्यादि के द्वारा पुष्पगुच्छ देकर मंत्री का स्वागत किया गया और जन समस्याओं के बारे में भी उनको अवगत कराते हुए परिवहन विभाग से समस्याओं की जानकारी दी गई।

DSKSITI - Large

new

SRL

adarsh school

st marry school

Share News with your Friends

Comment / Reply From