• Friday, 19 April 2024
संंपादकीय : कैसे बन रहा है कोरोना का चेन, लापरवाही में खुद ही बुला रहे हैं लोग कोरोना

संंपादकीय : कैसे बन रहा है कोरोना का चेन, लापरवाही में खुद ही बुला रहे हैं लोग कोरोना

DSKSITI - Small

संंपादकीय डेस्क

कोरोना बिहार में भयावह स्थिति में सामाजिक फैलाव कर चुका है। इसके लगातार मामले पर देश भर में सामने आ रहे हैं।शेखपुरा जिले में भी यह सामाजिक फैलाव के दौर में है। वैसे में जिला अधिकारी के द्वारा लगातार लोगों से मास्क पहन कर घर से निकलने बिना जरूरी के काम में घर से नहीं निकलने और सामाजिक दूरी बनाकर रखने की अपील की गई। सामाजिक कार्यकर्ताओं के द्वारा भी लगातार इस बात पर जोर दिया गया परंतु जिले में इसका असर बिल्कुल ही नहीं हुआ।
वह चाहे सामाजिक कामों में लगने वाले लोग हो अथवा व्यवसाई वर्ग या फिर राजनीतिक वर्ग के लोग सभी ने कोरोना के इस महामारी में लापरवाही की और  खुद कोरोना की शिकार हुए ही दूसरों को भी कोरोना से संक्रमित बना दिए। इस लापरवाही का खामियाजा कैसे और कितना  हो सकता है यह तो आने वाला समय बताएगा परंतु जिले में कुछ लोगों के पॉजिटिव होने पर बड़े चेन बनने का मामला भी सामने आ सकता है।

एक टीका कर्मी महिला से कई संक्रमित

शेखपुरा नगर परिषद के खांडपर मोहल्ला निवासी एक टीका कर्मी महिला से दो दर्जन लोगों में इसका संक्रमण फैला। बाद में और कई लोग चैन बनाने में अपनी भागीदारी दी। जिसमें यूको बैंक के मैनेजर से उसी बैंक के आधा दर्जन कर्मचारी कोरोना से संक्रमित हुए। जबकि एसबीआई बैंक में  पटना से आने वाली एक महिला के संक्रमित होने के बाद उसी बैंक से जुड़े आधा दर्जन कर्मचारी कोरोना से संक्रमित हो गए।

घूम घूम कर बांट रहे कोराेना

DSKSITI - Large

बुधवार को जो नया मामला सामने आया उसमें एक दवा दुकानदार शेखपुरा नगर परिषद के बुधौली में दवाई की दुकान चलाते थे उनको संक्रमित होने का मामला सामने आया है। इनके द्वारा भी कई लोगों को संक्रमित करने की संभावना बढ़ गई है। इससे बड़ी घटना बरबीघा में एक दुकानदार का सामने आया। बरबीघा के झंडा चौक पर रेडीमेड के दुकानदार ने समूचे लॉकडाउन के समय में चोरी चोरी, चुपके चुपके लोगों को सामान बेचे।नतीजा यह हुआ कि पहले दुकानदार का एक स्टॉप संक्रमित पाया गया। उसके बाद मालिक और दूसरा स्टाफ भी संक्रमित हो गया।

दोस्त दोस्त को दे रहा कोरोना

बुधवार को उसके एक दोस्त का भी संक्रमण होने का मामला सामने आया। लापरवाही का नतीजा यह कि जो बुधवार को युवक मिला वह बुधवार को इधर-उधर घूमता रहा। बताया जाता है कि बरबीघा के झंडा चौक के एक प्रसिद्ध बर्तन की दुकान में वह स्टाफ था और उससे कई लोगों में संक्रमण फैलने की बात कही जा रही है। बुधवार को दोपहर तक वह इधर-उधर घूमता रहा। उसका मोबाइल नंबर भी गलत दे दिया गया था। जिससे स्वास्थ विभाग के लोग को खोजने में काफी परेशानी हुई। वह सामाचक मोहल्ले का निवासी बताया जा रहा है। इस लापरवाही का नतीजा खतरनाम हो सकता है। लोगों से अपील है कि वह घर में रहें, सुरक्षित रहें, सावधान रहें।
new

SRL

adarsh school

st marry school

Share News with your Friends

Comment / Reply From