• Thursday, 18 April 2024
कोविड-19 पॉजिटिव के होम आइसोलेशन पर रहने में दबंग दे रहे धमकी : सामाजिक भेदभाव

कोविड-19 पॉजिटिव के होम आइसोलेशन पर रहने में दबंग दे रहे धमकी : सामाजिक भेदभाव

DSKSITI - Small

बरबीघा

सरकार द्वारा लगातार चलाये जा रहे जागरूकता अभियान के बावजूद बरबीघा नगर परिषद के वार्ड नं 7 महुआ तल में कोरोना से संक्रमित व्यक्ति के साथ सामाजिक भेद भाव का मामला सामने आया है । मोहल्ले के लोग होम आइसोलेशन में रह रहे कोरोना संक्रमित लोगों को जखराज स्थान आइसोलेशन सेंटर भेजने के लिए दवाब बना रहे थे। इसमें वार्ड पार्षद के पुत्र की दबंगई भी सामने आ रही है।

जिसकी सूचना कार्यपालक पदाधिकारी को वार्ड पार्षद के द्वारा दी गई एवं पार्षद द्वारा कहा गया कि मुहल्ले के लोग चारो संक्रमित लोगों को आइसोलेशन केंद्र जखराज स्थान भेजने के लिए दबाव बना रहे हैं। इस सम्बंध में सूचना कार्यपालक पदाधिकारी कुमार रित्विक द्वारा पिरामल फाउंडेशन के नीरज कुमार को दी गई एवं वहां की वस्तु स्थिति से अवगत कराने के लिए कहा गया। नीरज कुमार द्वारा घटना स्थल पर जाकर वहाँ के लोगों को बिहार सरकार के द्वारा होम आइसोलेशन के लिए जारी दिशा निर्देश के बारे में विस्तृत जानकारी दी एवं कोरोना से संक्रमित व्यक्ति के साथ किसी भी प्रकार की भेद भाव नहीं करने की अपील की गई।

मकान मालिक सहित वहाँ विरोध कर रहे लोगों को इस महामारी से जुड़े भ्रांतियों, अफवाहों से दूर रहने एवं सभी को जागरूक करने के लिए कहा गया एवं कहा गया कि जरूरत पडने पर पास पड़ोस के लोग ही समय पर मदद करते हैं इसका हमेशा ख्याल रखें।

DSKSITI - Large

नहीं करें भेदभाव:- संपर्क में आने से फैलता है कोरोना

जो मास्क नहीं पहन रहें हैं सोशल डिस्टेंस का पालन नहीं कर रहे हैं उनको समझाना है। कोरोना मरीज से लड़ना नहीं है बल्कि कोरोना बीमारी से लड़ना है। यह हमेशा ध्यान में सभी को रखना होगा एवं एकजुट होकर वैश्विक महामारी से लड़ने में प्रशासन की मदद करने से ही इस महामारी पर काबू पाया जा सकता है ।

कार्यपालक पदाधिकारी कुमार रित्विक द्वारा बताया गया कि सामाजिक भेद भाव, भ्रांतियां, अंधविश्वास को खत्म करने के लिए पूरे नगर परिषद में माइकिंग एवं कर्मियों द्वारा जागरूक करने का कार्य किया जाएगा एवं संक्रमित व्यक्ति के साथ भेद भाव का मामला सामने आने पर कड़ा एक्शन लिया जाएगा।

सरकार का आदेश

बताया गया है कि सरकार का आदेश है कि पॉजिटिव पाए जाने वाले लोगों को घर में रहने की सुविधा दी जाए । घर में रहने वाले लोगों का ट्रीटमेंट भी सरकारी डॉक्टर के द्वारा किया जाता है और इससे आइसोलेशन में रहने की सुविधा दी गई है पर संक्रमण फैलने का कोई खतरा नहीं रहता अधिकारी इसकी देखभाल करते हैं।

new

SRL

adarsh school

st marry school

Share News with your Friends

Comment / Reply From