• Friday, 29 March 2024
जिला खनन पदाधिकारी पर बालू माफियाओं ने किया हमला: मैनेज करने में बिगड़ी बात

जिला खनन पदाधिकारी पर बालू माफियाओं ने किया हमला: मैनेज करने में बिगड़ी बात

DSKSITI - Small

 

शेखपुरा

शेखपुरा जिला खनन पदाधिकारी पर बालू खनन करने वाले माफियाओं ने हमला कर दिया। घटना से किसी प्रकार वे ग्रामीणों के समझाने बुझाने के बाद वहां से भाग सके। यह पूरा मामला बालू खनन करने वाले और खनन विभाग के मैनेज में गड़बड़ी को लेकर हुआ । इस संबंध में मिली सूचना में बताया गया कि शेखोपुरसराय के कई इलाकों में खेतों से बालू का खनन किया जाता है।

उधर इसमे नालंदा जिले के गिरियक से अवैध बालू खनन का ट्रैक्टर से लाया जा रहा था। मैनेज कर चलने वालों को ट्रैक्टर को छोड़ दिया गया। बगैर मैनेज चलने वाले ट्रैक्टर को पकड़कर लिया गया। इसी दौरान शेखपुरा नगर के ही एक खनन विभाग पदाधिकारी के मामले को मैनेज करने वाले युवक ने इस मामले को मैनेज करने का प्रयास किया। यह युवक ही सबकुछ मैनेज करता है।

DSKSITI - Large

इसी बीच बालू माफियाओं ने सभी को घेर लिया और मैनेज करने वाले युवक की पिटाई की। खनन पदाधिकारी को भी घेर लिया। बाद में और गांव वाले जुटे तथा खनन पदाधिकारी को वहां से निकाला। पकड़े गए ट्रैक्टर को बालू माफिया अपने साथ लेते गए।

इस संबंध में जानकारी लेने के लिए कॉल किए जाने पर खनन पदाधिकारी के द्वारा मोबाइल रिसीव नहीं किया जा सका है। इसलिए उनका पक्ष नहीं लिया गया है। सूत्र बता रहे हैं कि इस मामले की प्राथमिकी दर्ज करने की प्रक्रिया की जा रही है।

खुलेआम किया जाता है खेतों से बालू का खनन

शेखपुरा जिले में कई ब्लॉकों में खुलेआम बालू का अवैध खनन किया जाता है। मैनेज कर खनन करने का काम शेखपुरा प्रखंड के पैन इत्यादि क्षेत्र में बड़े पैमाने पर होता है। बरबीघा के खलीलचक, कुटौत, शेखोपुरसराय के ओनमा इत्यादि गांवों में धड़ल्ले से खेतों से बालू खनन कर बेचने का काम किया जाता है। इस पूरे मामले में सारा खेल मैनेज कर किया जाता है। स्थानीय थाना और खनन विभाग के महीने से इस कारोबार को जोर-शोर से किया जाता है।

new

SRL

adarsh school

st marry school

Share News with your Friends

Tags

Comment / Reply From