• Friday, 19 April 2024
Good News : ऑनलाइन कोर्ट में हुई सुनवाई और हो गया जमानत

Good News : ऑनलाइन कोर्ट में हुई सुनवाई और हो गया जमानत

DSKSITI - Small

शेखपुरा

कोरोना के चलते न्यायालयों में भी ऑनलाइन कार्य हो रहा है, वहीं अधिवक्ता भी ऑनलाइन बहस कर केस लड़ रहे हैं। इसी क्रम में अधिवक्ता गोपल कुमार ने ऑनलाइन बहस कर शनिवार को व्यवहार न्यायालय शेखपुरा में जमानत कराई।

DSKSITI - Large

अधिवक्ता ने बताया कि न्यायालय में लॉकडाउन के चलते वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग व वाट्सएप के माध्यम से जरूरी मामलों की सुनवाई हो रही है। इस सुविधा का लाभ उठाते हुए अधिवक्ता गोपल कुमार ने शनिवार को एडीजे द्वितीय ग्यासउद्दीन की अदालत में जमानत याचिका पर वाट्सअप के माध्यम से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग द्वारा अपने आवास बरबीघा से ही बहस की और न्यायाधीश ने बहस सुनने के बाद जमानत के आवेदन स्वीकार कर लिए और अभियुक्तों को जमानत पर छोड़े जाने के आदेश दिए।
किस प्रकार होती है सुनवाई
अधिवक्ता गोपल कुमार ने बताया जब याचिका न्यायालय में सुनवाई के लिए सूचीबद्ध हो जाती है तो अधिवक्ता के मोबाइल पर भेजता है। इससे अधिवक्ता घर पर रहकर ही न्यायालय पोशाक पहनकर वाट्सअप के माध्यम से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग द्वारा संबंधित न्यायालय से जुड़ जाता है और जब उसके मामले की सुनवाई का नंबर आता है तो अधिवक्ता व न्यायाधीश वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये जुड़ जाते हैं। अधिवक्ता बहस वैसे ही करते हैं जैसे वह न्यायालय में करते है।

new

SRL

adarsh school

st marry school

Share News with your Friends

Comment / Reply From