• Saturday, 11 May 2024
GNM COLLEGE : बड़ा पर्दाफाश: जीएनएम कॉलेज में बगैर काउंसलिंग के ही हो गया एडमिशन

GNM COLLEGE : बड़ा पर्दाफाश: जीएनएम कॉलेज में बगैर काउंसलिंग के ही हो गया एडमिशन

DSKSITI - Small

बड़ा पर्दाफाश: जीएनएम कॉलेज में बगैर काउंसलिंग के ही हो गया एडमिशन

शेखपुरा

जीएनएम कॉलेज में एडमिशन को लेकर छात्राओं को काफी मशक्कत करनी पड़ती है। कई साल पढ़ाई करने के बाद एग्जाम पास करना पड़ता है। उसके बाद यदि मेरिट लिस्ट में नाम आता है तो काउंसलिंग होती है। काउंसलिंग के बाद स्कूल में नामांकन की प्रक्रिया होती है। परंतु शेखपुरा के जीएनएम कॉलेज में यहां के प्राचार्य और कर्मचारियों की मिलीभगत से बगैर काउंसलिंग के ही 3 छात्राओं के एडमिशन का मामला सामने आया है और यह पर्दाफाश को स्वास्थ्य विभाग ने किया है।
इस पर्दाफाश और फर्जीवाड़े में तत्कालिक प्रिंसिपल ममता कुमारी और क्लर्क शोभा कुमारी को नोटिस भेजा गया है। स्पष्टीकरण मांगा गया है। सिविल सर्जन डॉक्टर पृथ्वीराज की पहल से यह कार्रवाई हुई है। इस फर्जीवाड़े के खुलासे के बाद बगैर काउंसलिंग के ही जीएनएम जैसे महत्वपूर्ण संस्था में एडमिशन होने को लेकर सभी अचंभित हैं।
शेखपुरा के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र गिरीहिंडा के पीछे जीएनएम कॉलेज का संचालन सरकारी स्तर पर हो रहा है। यहां तीन एडमिशन फर्जीवाड़े के तौर पर होने का मामला सामने आया है। राज्य सरकार के द्वारा 53 छात्राओं के एडमिशन करने के लिए लिस्ट भेज दिया गया था परंतु 56 एडमिशन ले लिया गया है। इस पूरे मामले का खुलासा विम्स पावापुरी में सूची जाने के बाद हुआ है। जिसके बाद पृथ्वीराज सिविल सर्जन के द्वारा जांच की गई तो सही पाया गया।

कहीं बिहार भर में तो इसी तरह का फर्जीवाड़ा नहीं

DSKSITI - Large

 
जीएनएम कॉलेज में एडमिशन को लेकर बिहार भर में इस तरह के फर्जीवाड़े की बात अब उठने लगी है। शेखपुरा जिला में जब तीन एडमिशन बगैर काउंसलिंग के ही हो गया तो बिहार भर में यदि इसकी जांच हो तो बड़ा मामला भी सामने आ सकता है।
new

SRL

adarsh school

st marry school

Share News with your Friends

Comment / Reply From