• Wednesday, 24 April 2024
गज्जब बात: अनोखे रूप से गांव का जन्मदिन मनाया गया…

गज्जब बात: अनोखे रूप से गांव का जन्मदिन मनाया गया…

DSKSITI - Small

शेखपुरा

ग्रामीणों ने मिलकर अबगिल चांडे़ गांव का जन्मदिन मनाया। इस मौके पर वृक्षारोपण भी किया गया। हालांकि कोरोना महामारी के कारण ये कार्यक्रम बहुत संक्षिप्त और सीमित दायरे में ही रहा लेकिन अगले साल से इसे वृहद स्तर पर मनाया जाएगा।

बिहार में अपने तरह का ये अनूठा पहल साथी फाउंडेशन की तरफ से किया गया। ग्राम जन्मदिवस के मौके पर फाउंडेशन के राष्ट्रीय अध्यक्ष शंकर सुमन , पुरैना पंचायत के पैक्स अध्यक्ष जितेंद्र कुमार , बड़ेलाल सिंह , मुकेश कुमार, अरविंद सिंह , ईश्वरदयाल सिंह , राजेश पायलट , चुनचुन महतों , खीरु मांझी , भूनेश्वर सिंह , अरविंद कुमार शिक्षक,मोहन कुमार , सूबेलाल सिंह , मनोज कुमार, नवल सिंह सहित अन्य ग्रामीण मौजूद थे।

DSKSITI - Large

इस मौके पर राष्ट्रीय अध्यक्ष और वरिष्ठ पत्रकार शंकर सुमन ने कहा कि गांव का जन्मदिन मनाने के पीछे सबसे बड़ी सोच ये है कि ग्रामीणों के बीच आपसी भाईचारा कायम करना। दूसरा और सबसे महत्वपूर्ण बात प्रवासी ग्रामिणों को गांव से जोड़कर सामाजिक सांस्कृतिक कड़ी के माध्यम से विकास करना। हर साल ग्राम जन्मदिवस के मौके पर वृक्षारोपण कर गांव को हरा-भरा बनाना। जिनके भी घर में बेटी जन्म लेगी बधाई और शुभकामनाएं के तौर पर पौधों का उपहार देना शामिल है।

new

SRL

adarsh school

st marry school

Share News with your Friends

Comment / Reply From

You May Also Like