• Friday, 19 April 2024
मतगणना केंद्र का डीएम इनायत खान ने किया औचक निरीक्षण

मतगणना केंद्र का डीएम इनायत खान ने किया औचक निरीक्षण

DSKSITI - Small

शेखपुरा

डीएम इनायत खान के द्वारा मतगणना केंद्र का औचक निरीक्षण किया गया । शेखपुरा और बरबीघा दोनों विधानसभा क्षेत्र के मतगणना केंद्र के औचक निरीक्षण में अधिकारियों को उनके द्वारा आवश्यक निर्देश दिए गए तथा सभी तरह के कानूनी पहलू से अवगत कराते हुए किसी भी तरह की लापरवाही नहीं बरतने का निर्देश दिया।

DSKSITI - Large

शेखपुरा विधान सभा क्षेत्र का मतगणना कक्ष जवाहर नवोदय विद्यालय के हाॅल में बनाया गया है। आज जिला निर्वाचन पदाधिकारी एक बैठक कर मतगणना से संबंधित की गई तैयारियों का समीक्षा किये एवं व्यवस्थित ढंग से मतगणना कार्य के लिए कई आवश्यक निर्देश दिया। उन्होंने कहा कि निर्वाचन आयोग के मतगणना से संबंधित गाइड लाईन का अनुपालन करना सुनिष्चित करें। 169 शेखपुरा विधान सभा के निर्वाची पदाधिकारी-सह-अनुमंडल पदाधिकारी ने बताया कि मतगणना कक्ष में 14 टेबुल लगाया गया है। जिला निर्वाचन पदाधिकारी ने बताया है कि राजनीतिक पाटियों के एजेंट के साथ-साथ सभी पदाधिकारी/कर्मचारी बिना पास के अंदर प्रवेष नहीं करेंगे। मोबाईल अंदर लेकर जाना वर्जित रहेगा। दोनों विधान सभा के मतगणना कक्ष में सभी टेबुल पर माईक्रो आॅब्जर्बर के साथ-साथ अन्य पदाधिकारी एवं कर्मचारी को प्रतिनियुक्त किये जा रहें है। स्ट्राॅग रूम से ई॰वी॰एम॰ मतगणना कक्ष तक लाने के लिए सुरक्षा की व्यापक व्यवस्था की गई है।

सभी स्थलों पर सी॰सी॰टी॰वी॰ लगाकर निगरानी की जायेगी। इसके अलावें पारा मलेट्री फोर्स,स्थानीय पुलिस पदाधिकारी के साथ-साथ काफी संख्या में पुलिस बलों की प्रतिनियुक्ति की जा रही है। ट्रैफिक व्यवस्था से निपटने के लिए भी॰आई॰पी॰ रोड, चाॅदनी चैक आदि स्थलों पर ड्राॅप गैट लगाने का निर्देश दिया गया है। दोनों मतगणना कक्ष में पारदर्शी एवं निष्पक्ष ढंग से मतगणना कार्य के लिए सभी आवश्यक कदम उठायें गये है। 169 शेखपुरा विधान सभा में 27 राउंड एवं 170 बरबीघा विधान सभा में 24 राउंड में मतगणना कार्य पूर्ण होगा। प्रथम राउंड के बाद पोस्टल बैलेट की भी मतगणना की जायेगी। शेखपुरा विधान सभा में 14 टेबुल एवं बरबीघा विधान सभा में 14 टेबुल पर मतगणना का कार्य किया जायेगा। बरबीघा विधान सभा में 02 मतगणना कक्ष बनायें गये है जिसमें हाॅल नं॰-01 में 04 टेबुल एवं 03 टेबुल पर पोस्टल बैलेट की मतगणना की जायेगी। और हाॅल नं॰-02 में 10 मतगणना टेबुल लगाये गये है। दोनों विधान सभा के लिए एक संयुक्त मीडिया कोषांग बनाने का निदेष दिया गया है इसमें टी॰वी॰ के साथ-साथ वाई-फाई की सुविधा उपलब्ध कराने का निदेष उप निर्वाचन पदाधिकारी को दिया गया है। दोनों विधान सभा के मतगणना कक्ष के पास निर्वाची पदाधिकारी एवं आॅब्जर्बर की बैठने की विषेष व्यवस्था की गई है। आज निरीक्षण के समय सत्य प्रकाष शर्मा अपर समाहर्ता, सत्येंद्र कुमार सिंह उप विकास आयुक्त, हरिषंकर राम जिला लोक षिकायत निवारण पदाधिकारी, संजय कुमार निर्वाची पदाधिकारी बरबीघा, निषांत निर्वाची पदाधिकारी शेखपुरा, सत्येंद्र प्रसाद जिला जन-सम्पर्क पदाधिकारी शेखपुरा, के॰के॰ यादव नोडल पदाधिकारी कार्मिक कोषांग, शषिकांत आर्य वरीय कोषागार पदाधिकारी, राजीव कुमार अपर अनुमंडल पदाधिकारी, प्रषांत शेखर उप निर्वाचन पदाधिकारी, रवि शंकर एडीआईओ, आई॰टी॰ मैनेजर प्रषांत के साथ-साथ कई पदाधिकारी उपस्थित थें।

new

SRL

adarsh school

st marry school

Share News with your Friends

Comment / Reply From