• Saturday, 20 April 2024
जिले में कितने हैं स्कूल, शिक्षा विभाग को नहीं पता!! अधिकारियों के वेतन पे डीएम की रोक

जिले में कितने हैं स्कूल, शिक्षा विभाग को नहीं पता!! अधिकारियों के वेतन पे डीएम की रोक

DSKSITI - Small

शेखपुरा

कलेक्ट्रिएट के श्रीकृष्ण सभागार में सोमवार को डीएम की अध्यक्षता में ग्राम स्वराज अभियान के फेज 2 एवं डिस्ट्रिक्ट कोडिनेशन कमिटी की बैठक में कई लापरवाह अधिकारियों के वेतन बंद हो गए तो कई को शो कॉज नोटिस थमाया गया।

बैठक में डीडीसी निरंजन कुमार झा , जिला पंचायती राज पदाधिकारी सुषमा कुमारी, एसडीओ राकेश कुमार ,सीएस डॉ एमपी सिंह ,वरीय कोषागार पदाधिकारी शशिकांत आर्य ,जिला कृषि पदाधिकारी लाल वचन राम , जिला शिक्षा पदाधिकारी नन्द किशोर राम ,जिला पशुपालन पदाधिकारी डॉ श्रीनिवास शर्मा सहित विभिन्न विभागों के विभागाध्यक्ष ने भाग लिया।

1912 पे करें बिजली की शिकायत

बैठक में बिजली विभाग के कार्यपालक अभियंता अरविन्द कुमार ने बताया कि जिले के 180 गाँव के घर – घर तक बिजली पहुंचाने का कार्य पूरा कर लिया गया है। अभियान के तहत वैसे घर ही छूटे हैं जो या तो बिजली लेने को इच्छुक नही है और या उनका घर बंद पड़ा है। बैठक में बताया गया कि कोई भी बिजली से सम्बन्धित शिकायत 1912 टोल फ्री नम्बर को डायल कर कर सकते है। बताया गया कि अभी चौदह हजार चार सौ एलईडी बल्व का वितरण करना शेष है।

जिले में उज्ज्वला योजना के तहत रसोई गैस कनेक्शन देने का लक्ष्य और अब तक वितरण का लेखा जोखा न रखने पर डीएम ने खेद प्रकट करते हुए जिला आपूर्ति पदाधिकारी मो ब्लॉग उद्दीन को फटकार लगाते हुए उन्हें नोटिस जारी कर जबाब तलब किया।

बैठक एलडीएम ने बताया कि प्रधानमन्त्री जन धन योजना, जीवन ज्योति बीमा योजना तथा सुरक्षा बीमा योजना के तहत 13 हजार 59 लोंगो के लक्ष्य के विरुद्ध 5 हजार 441 लोंगो का बैंक खाता खोला जा चूका है जोकि कुल लक्ष्य का 41.69 प्रतिशत है। बाकी शेष लोंगो का खाता 31 जुलाई तक खोल लेने का निर्देश डीएम ने दिया।

मिशन इन्द्रधनुष कार्यक्रम के तहत 932 चिन्हित लोंगो को टीकाकृत किये जाने के लक्ष्य के विरुद्ध 249 को टीकाकृत कर लिए जाने की बात सीएस ने बताई। उन्होंने बताया कि 25 जुलाई तक लक्ष्य को पूरा कर लिया जाएगा।

जिले के स्कूल कहां खड़ा नहीं है शिक्षा विभाग के पास

DSKSITI - Large

बैठक में चापाकल विहीन और शौचालय विहीन स्कूलों के साथ – साथ प्राथमिक एवं मध्य विद्यालयों की संख्या सही – सही नही बताये जाने पर डीएम ने सर्व शिक्षा अभियान के डीपीओ बैद्यनाथ कुमार एवं एमडीएम के डीपीओ शिवचन्द्र बैठा के वेतन निकासी पर रोक लगाते हुए उन्हें नोटिस जारी किया गया है।

बैठक में बताया गया कि जिले 31 स्कूलों में खराब पड़े चापाकलों में 16 चापाकलों की मरम्मति करवाई जा चुकी है। 5 स्कूलों को बिजली का नया कनेक्शन दिया जाएगा। बैठक में बताया गया कि जिले 80 प्रतिशत बच्चों के बैंक खाते में पाठ्य – पुस्तकों की राशि भेज दी गई। बैठक में बताया गया कि मवेशियों का टीकाकरण कार्य लगभग अस्सी प्रतिशत पूरा हो गया। बैठक बताया गया कि सात निश्चय योजना के तहत 329 वार्ड में पेयजल व्यवस्था करने की दिशा में अबतक 72 वार्डों में काम पूरा किया जा चूका है।

new

SRL

adarsh school

st marry school

Share News with your Friends

Tags

Comment / Reply From

You May Also Like