• Thursday, 18 April 2024
इनायत खान ने दिया गरीबों को निःशुल्क मास्क का वितरण आदेश

इनायत खान ने दिया गरीबों को निःशुल्क मास्क का वितरण आदेश

DSKSITI - Small

शेखपुरा

जिलाधिकारी शेखपुरा ने जिले के नागरिकों से अपील किए है कि कोरोना वायरस के बढ़ते संख्या के बावजूद भी न घबराना और न डरना है। कोविड-19 के संक्रमण की रोकथाम के लिए जिला प्रशासन के द्वारा प्रतिदिन कारगर कदम उठाये जा रहें है। लेकिन कुछ लोगों के असावधानी और लापरवाही के कारण कोविड-19 का संक्रमण लगातार हो रहा है।

DSKSITI - Large

उन्होंने डी॰पी॰आर॰ओ को बताया कि फेस मास्क के उपयोग से कोविड-19 संक्रमण को 90 प्रतिशत तक रोका जा सकता है। पिछले 05 दिनों से मास्क के उपयोगिता के लिए रोक-टोको अभियान चलाया जा रहा है। इसके कारण अधिकांश व्यक्ति मास्क पहना प्रारंभ कर दिये है। जिलाधिकारी ने बताया कि कुछ नागरिकों के असावधानी के कारण ही पुनः लाॅक डाउन लगाया जा रहा है। यदि सभी नागरिक मास्क का उपयोग, सोशल डिस्टेंस का अनुपालन और समय-समय पर साबुन से हाथ धोना/सैनेटाइजर का उपयोग कर, इसके संक्रमण से बचा जा सकता है। उन्होंने बताया कि यदि सभी लोग सावधान और सजग रहेंगे तो 31 जुलाई 2020 के बाद लाॅकडाउन हटाया जा सकता है।

इससे बचने के लिए बिहार सरकार के दिये गये निदेशों का पूर्णरूप से पालन करना जरूरी है। मास्क के महत्व के बारे में आम लोगों को बताने के लिए चयनित 30 स्थलों पर दण्डाधिकारी एवं पुलिस पदाधिकारी की प्रतिनियुक्ति की गई है। जब तक सभी व्यकित मास्क पहनना प्रारंभ नहीं करेंगे तबतक रोको-टोको का विशेष अभियान चलता रहेंगा।

निःशुल्क मास्क का वितरण

दण्डाधिकारियों को निदेशित किया गया है कि गरीब और जरूरतमंद व्यक्तियों के बीच निःशुल्क मास्क का वितरण करना सुनिश्चित करें। ऐसा न हो कि रूपये के आभाव में कोई व्यक्ति मास्क खरीद नहीं पायें। कोविड-19 संक्रमण से बचने के लिए जिला में पर्याप्त संख्या में मास्क उपलब्ध है।

new

SRL

adarsh school

st marry school

Share News with your Friends

Tags

Comment / Reply From