• Tuesday, 16 April 2024
दुखद: कैंसर पीड़ित महिला को घर बनाने के लिए प्रधानमंत्री आवास योजना से मिली राशि दबंग ने छीन लिया

दुखद: कैंसर पीड़ित महिला को घर बनाने के लिए प्रधानमंत्री आवास योजना से मिली राशि दबंग ने छीन लिया

DSKSITI - Small

दुखद: कैंसर पीड़ित महिला को घर बनाने के लिए प्रधानमंत्री आवास योजना से मिली राशि दबंग ने छीन लिया

शेखोपुरसराय, शेखपुरा

जिले के शेखोपुरसराय दबंगई का एक अलग मामला सामने आया है। दरअसल प्रधानमंत्री आवास योजना में गरीबों को घर बनाने के लिए जब राशि मिलती है तो उस राशि को कमीशन के नाम पर ठगी कर लेते हैं। पंचायतों में प्रधानमंत्री आवास योजना में कमीशन को लेकर पंचायत के प्रतिनिधि, मुखिया, आवास सहायक सभी की हिस्सेदारी होती है। अधिकारियों की हिस्सेदारी होती है। यह जगजाहिर बात है। बगैर कमीशन के प्रधानमंत्री आवास योजना मिलना किसी को बहुत मुश्किल होता है। ऐसे में प्रधानमंत्री आवास योजना की राशि दबंगों के द्वारा छीन लेने का एक मामला आया है । दबंगई का यह एक अलग मामला है । राशि भी छीनने का यह मामला एक कैंसर पीड़ित महिला के साथ सामने आया है।

 

कैंसर पीड़ित महिला कैसे छीन लिए प्रधानमंत्री आवास योजना की राशि

दरअसल यह पूरा मामला शेखोपुरसराय प्रखंड के मुहब्बतपुर गांव से जुड़ा हुआ है। इस गांव के निवासी नीलम देवी कैंसर पीड़ित महिला है। कैंसर पीड़ित होने की वजह से उसके खाते में आए प्रधानमंत्री आवास योजना की राशि निकालने के लिए वह बैंक तक नहीं जा सकती थी। इसी के लिए मदद को लेकर गांव के ही धीरेंद्र सिंह आगे आए और गांव में सीएसपी संचालक कन्हैया कुमार को महिला नीलम देवी के घर पर लेकर आए और वहां अंगूठा लगवा लिया और कहा की राशि मिल जाएगी। ₹40000 की राशि पहली किस्त में आई हुई थी। महिला के द्वारा अंगूठा लगा दिया गया और फिर कन्हैया कुमार ने घर पर आकर पैसा लेने क्या भरोसा दिया।

 

नीलम देवी के पति जब पैसा लेने गए तब क्या हुआ।

कैंसर पीड़ित महिला के अंगूठा ले लेने के बाद सीएसपी संचालक कन्हैया कुमार ने उसके पति को पैसा लेने के लिए घर पर बुलाया। क्योंकि नीलम देवी बैंक नहीं जा सकती थी इसलिए सीएसपी संचालक घर आ गया। महिला नीलम देवी का पति छोटे रविदास जब पैसा लेने के लिए कन्हैया कुमार के घर पर गया तो वहां पहले से ही धीरेंद्र सिंह भी पहुंचा हुआ था। 40000 रुपैया जब छोटे रविदास को मिला तो ₹20000 या धीरेंद्र सिंह ने छीन लिया। उसने इसे कमीशन की बात कही और कहा कि इसमें प्रधानमंत्री आवास योजना में पंचायत से लेकर अधिकारियों तक का कमीशन है। इसलिए यह देना होगा और फिर जबरदस्ती ₹20000 उसने छीन ली। छोटे रविदास ने बताया कि जब पैसे की मांग करने के लिए लगातार उसके घर पर हम लोग गए तो धीरेंद्र सिंह अपने बेटे के साथ मिलकर गाली गलौज मारपीट जाति सूचक शब्द का प्रयोग करते हुए भगा दिया।

DSKSITI - Large

इस मामले में प्राथमिकी कर ली गई है। पीएम आवास योजना की राशि छीनने के मामले में छोटे रविदास के द्वारा आवेदन दिया गया है। जिसमें प्राथमिकी दर्ज कर ली गई है । प्राथमिकी दर्ज करने के बाद पुलिस मामले की छानबीन कर रही है। इसमें धीरेंद्र सिंह उसके पुत्र और सीएसपी संचालक कन्हैया कुमार को नामजद अभियुक्त बनाया गया है।

new

SRL

adarsh school

st marry school

Share News with your Friends

Comment / Reply From