• Friday, 29 March 2024
एक्सिस बैंक खाता से साइबर ठग ने 50 हजार उड़ा लिया

एक्सिस बैंक खाता से साइबर ठग ने 50 हजार उड़ा लिया

DSKSITI - Small
बरबीघा
जिले के बरबीघा में ठगी का मामला लगातार सामने आ रहा है ।  जिला का शेखोपुर सराय साइबर ठगों का अड्डा भी बन गया है। ऐसे ही एक साइबर ठग के द्वारा बरबीघा के एक्सिस बैंक के खाते से ₹50000 गायब कर दिए। इस आशय की प्राथमिकी बरबीघा थाना में दर्ज कराई गई है। यह प्राथमिकी बरबीघा थाना क्षेत्र के नगर परिषद के वार्ड संख्या पांच शेरपर गांव निवासी ब्रह्मदेव महतो के पुत्र संजय कुमार ने दर्ज कराई है।
प्राथमिकी में आरोप लगाया गया है कि एक्सिस बैंक का खाता बरबीघा में उसने खुलवाया था। उसमें ₹50000 जमा थे। अचानक 28 दिसंबर को उसके मोबाइल पर पैसे निकालने की सूचना मिली। पहले ₹20000 निकाला गया फिर उसके बाद ₹20000 की निकासी कर ली गई और अंत में ₹10000 की निकासी की गई है। इसकी सूचना मिलने पर वह बैंक गया और अपना बैंक का स्टेटमेंट निकाला जिसमें पैसे की फर्जी निकासी की पुष्टि हो गई। उसी आधार पर प्राथमिकी दर्ज करा रहा है।
DSKSITI - Large

उधर पुलिस ने बताया कि यह साइबर क्राइम का मामला है। साइबर अपराध को रोकने के लिए लोगों को जागरूक होना बहुत जरूरी है। किसी भी एटीएम में पैसा निकालने के जाने पर सावधानी बहुत जरूरी है। दूसरा कोई एटीएम में नहीं रहे। इसका ध्यान रखना चाहिए और किसी को भी अपने मोबाइल पर आने वाला मैसेज का ओटीपी नहीं बताना चाहिए। इसी से पैसे की ठगी हो रही है।
new

SRL

adarsh school

st marry school

Share News with your Friends

Comment / Reply From