• Friday, 29 March 2024
Cyber Criminal ने बताया ATM हैकिंग मशीन से ऐसे निकलते है रुपये

Cyber Criminal ने बताया ATM हैकिंग मशीन से ऐसे निकलते है रुपये

DSKSITI - Small

बरबीघा

शेखपुरा जिले के बरबीघा में गुरुवार को एक साइबर ठग को पब्लिक ने पकड़कर पुलिस के हवाले किया। साइबर ठग की पहचान नवादा जिले के अकबरपुर थाना के लखमोहना निवासी नीतीश कुमार के रूप में की गई। नीतीश कुमार अपने बहनोई और भांजे के साथ मिलकर एटीएम से पैसे की फ्रॉड किया करता था । जिसे पकड़ कर पुलिस के हवाले किया गया था।

इस संबंध में मिली जानकारी में बताया गया कि बलवा पर गांव के बजरंगी मालाकार के द्वारा श्री कृष्ण चौक के एक्सिस बैंक से पैसे की निकासी की जा रही थी तभी उसका पैसा नहीं निकला और वहां पर एटीएम फ्रॉड उसके एटीएम को हैक कर लिया। उसी दौरान बजरंगी अस्पताल के सामने एचडीएफसी बैंक में पैसा निकासी के लिए आया तो उसके मोबाइल पर एटीएम से पैसा निकासी का मैसेज आ गया। देखा तो ठग एटीएम से पैसा निकाल रहा है। तभी उसे पकड़ लिया और फिर पुलिस को बुलाकर उसे पुलिस के हवाले किया।

DSKSITI - Large

बहनोई और भांजा मिलकर करता है अपराध

पकड़े गए अपराधी नीतीश कुमार को पुलिस ने जहां शुक्रवार को जेल भेज दिया वही पूछताछ में उसने बहनोई और भांजे के साथ मिलकर साइबर ठगी का काम करने की बात स्वीकारी है। पुलिस ने बताया कि नवादा के पुलिस लाइन वार्ड 5 के निवासी मोनू कुमार और अतउआ निवासी छोटू कुमार को इस मामले में नामजद अभियुक्त बनाया गया है। दोनों पुलिस की गिरफ्त से भी बाहर हैं। दोनों को पकड़ने के लिए पुलिस काम कर रही है।

हैकिंग मशीन से होती है ठगी

पुलिस के पूछताछ में एटीएम से हैकिंग करने वाले युवक ने बताया कि हैकिंग के लिए एक मशीन लगाया जाता है । जिससे एटीएम में जब भी कोई कार्ड डालता है तो उसे हैक कर लिया जाता है। उसका पूरा डाटा एक नए एटीएम में लोड कर पासवर्ड के माध्यम से पैसे की निकासी कर ली जाती है।

new

SRL

adarsh school

st marry school

Share News with your Friends

Comment / Reply From