• Saturday, 11 May 2024
कोरोना में शिक्षक नियोजन लटकने की आशंका खत्म,  शेष काउंसलिंग के आदेश जारी

कोरोना में शिक्षक नियोजन लटकने की आशंका खत्म,  शेष काउंसलिंग के आदेश जारी

DSKSITI - Small

कोरोना में शिक्षक नियोजन लटकने की आशंका खत्म, शेष काउंसलिंग के आदेश जारी

न्यूज़ डेस्क

बिहार सरकार के द्वारा शिक्षक नियोजन की प्रक्रिया को कोविड-19 महामारी में सप्लाई किया जा रहा है। इसको लेकर शिक्षा मंत्री के द्वारा पहले भी कहा गया था कि काउंसलिंग की प्रक्रिया नहीं रुकेगी। शुक्रवार को शिक्षा मंत्री विजय कुमार चौधरी ने आवश्यक निर्देश जारी किए हैं। शिक्षा मंत्री के द्वारा जारी किए गए प्रेस विज्ञप्ति में कहा गया है कि शिक्षक नियोजन के छठे चरण के बचे हुए नियोजन की कार्रवाई पारदर्शी तरीके एवं घोषित कार्यक्रम के अनुसार पूरा किया जाएगा।

बताया कि 8500 सौ से अधिक नियोजन इकाईयों में नियोजन की कार्रवाई होनी है जिसमें मात्र 1200 सौ शेष बच गए हैं। 17 जनवरी से बचे हुए इकाइयों में नियोजन की प्रक्रिया पुनः शुरू होनी है। वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से जिला पदाधिकारी एवं शिक्षा विभाग के अधिकारियों को उन्होंने निर्देश दिया कि 2 सालों से विभिन्न कारणों से नियोजन की प्रक्रिया लंबित है। इस मामले में उच्च न्यायालय का भी हस्तक्षेप है।
https://twitter.com/BiharEducation_/status/1481642007747784708?t=jScukAEybtMiypQpw5g6Zw&s=19
DSKSITI - Large

वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग में कई जिलाधिकारियों के द्वारा काउंसलिंग की प्रक्रिया को लेकर कई सुझाव दिए गए हैं। जिसे स्वीकार भी किया गया है। शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव संजय कुमार ने शिक्षक नियोजन प्रक्रिया पूरी करने को सरकार की प्राथमिकता में शामिल होने के बाद बताई। इस बैठक में प्राथमिक शिक्षक निर्देशक रवि प्रकाश, शोध प्रशिक्षण निदेशक विनोदानंद झा इत्यादि अधिकारी उपस्थित रहे।
new

SRL

adarsh school

st marry school

Share News with your Friends

Comment / Reply From