• Saturday, 20 April 2024
कोरोना वायरस से बचाव के लिए सतर्कता, सफाई और जागरूकता बेहद जरूरी : आकाश कश्यप

कोरोना वायरस से बचाव के लिए सतर्कता, सफाई और जागरूकता बेहद जरूरी : आकाश कश्यप

DSKSITI - Small

शेखपुरा

रामाधीन महाविद्यालय के राष्ट्रीय सेवा योजना इकाई के वरिष्ठ स्वयंसेवक आकाश कश्यप ने कहा है कि जिस गति से कोरोना वायरस का संक्रमण देश,राज्य और हमारे जिले शेखपुरा में बढ़ रहा है उसी गति से मध्यम और निम्नवर्गीय लोगों की परेशानियां बढ़ती जा रही है ।

वैसे वर्ग के लोग जिनकी जिंदगी रोजमर्रा के काम और कमाई पर चलती थी, उसे इस महामारी ने जबरदस्त चोट पहुंचाई है और इससे उबरने में उन्हें कई महीनों का समय लग सकता है। पैदल लौटते हर भूखे प्रवासी मजदूर वर्ग मुश्किल में है। उनलोगों को रोजगार और भुखमरी का डर सता रहा है। गरीब तबके के लोगों को कोरोना से भी ज्यादा डर इसी बात का है कि महामारी से ज्यादा क्षति उन्हें बंद पड़े कारखानों ने पहुंचाई है जिससे उनके दो जून की रोटी पर आफत आ गई है।
हालांकि कुछ आर्थिक गतिविधियों को शुरू किया गया है
फिर भी प्रवासी मजदूरों का पलायन लगातार जारी है, अब यह राज्य सरकार की जिम्मेवारी बनती है कि वह इस संकट को अवसर में बदले और प्रवासी मजदूरों को उन्हें प्रदेश में ही रोजगार उपलब्ध करवाएं ताकि उन्हें दूसरे प्रदेश जाने की नौबत ना आए।

DSKSITI - Large

आकाश ने कहा कि जिले में ज्यादातर दुकानों को एक नियमित अंतराल पर खोलने की अनुमति दे दी गई है ऐसे में लोगों को कोराना से बचाव के लिए साबुन, हैंडवॉश, सैनिटाइजर, मास्क सहित साफ सफाई के सभी आयामों को अपनाने तथा सोशल डिस्टेंसिंग के पालन करने की जरूरत है। इसको लेकर जागरूकता सबसे अधिक महत्वपूर्ण है।

new

SRL

adarsh school

st marry school

Share News with your Friends

Comment / Reply From

You May Also Like