• Saturday, 27 April 2024
कोविड-19 को लेकर व्यापक तैयारी, टोल फ्री नंबर जारी, अस्पतालों की देखभाल में तैनात अधिकारी

कोविड-19 को लेकर व्यापक तैयारी, टोल फ्री नंबर जारी, अस्पतालों की देखभाल में तैनात अधिकारी

DSKSITI - Small

शेखपुरा

कोविड-19 को लेकर जिले में तैयारियों पर जोर दिया जा रहा है। जिला अधिकारी के द्वारा तैयारियों का जायजा मंगलवार को लिया गया वहीं बुधवार को भी कई निर्देश जारी किए गए। जिलाधिकारी के निर्देशों की जानकारी देते हुए शेखपुरा जिला सूचना एवं जनसंपर्क पदाधिकारी सत्येंद्र प्रसाद ने बताया कि जिलाधिकारी शेखपुरा इनायत खान के निर्देश के आलोक में सदर हॉस्पिटल शेखपुरा में चिकित्सकीय नियंत्रण कक्ष की स्थापना की गई है। उन्होंने कहा कि Covid 19 संक्रमित या संदिग्ध व्यक्तियों को इलाज में किसी प्रकार की कोई परेशानी यह कठिनाई नहीं होनी चाहिए। इसलिए 24 घंटे संचालित नियंत्रण कक्ष की स्थापना की गई है।

यह 31 अगस्त 20 20 तक संचालित रहेगा, जिसमें तीन पारियों में ड्यूटी लगाई गई है प्रत्येक पाली में 10–10 कर्मियों को प्रतिनियुक्त किया गया है ।सिविल सर्जन शेखपुरा चिकित्सा नियंत्रण क्षेत्र कार्यालय में दूरभाष संख्या 06341-225172 और टोल फ्री नंबर 18003456614 जारी किया गया है ।

DSKSITI - Large

नियंत्रण कक्ष का प्रथम पाली 8:00 बजे पूर्वाहन से 3:00 अपराहन, द्वितीय पाली 3:00 अपराहन से 9:00 रात्रि तक और तृतीय पाली 9:00 बजे रात्रि से 8:00 पूर्वाह्न तक संचालित होगा।
जिलाधिकारी ने सभी प्रतिनियुक्त कर्मियों एवं डॉक्टरों को स्पष्ट आदेश दिया गया है कि अपनी पाली में स समय उपस्थित होकर नियंत्रण कक्ष के कार्यों का संचालित करेंगे ।

कोविड-19 से संक्रमित मरीजों को उचित चिकित्सीय परामर्श एवं उच्च जोखिम युक्त व्यक्ति यथा गर्भवती महिलाएं एवं गंभीर रोगों से ग्रसित व्यक्तियों को जांच करने हेतु चिकित्सीय नियंत्रण कक्ष के माध्यम से एंबुलेंस की सेवा उपलब्ध कराने का आदेश दिया गया है ।
जिला स्तर पर एंबुलेंसअधिक संख्या में उपलब्ध नहीं होने की स्थिति में निर्धारित दर पर भाड़े पर भी रखने का आदेश दिया गया है ।

Covid 19 पॉजिटिव पाए जाने पर आवश्यकता के अनुरूप उन्हें एंबुलेंस के माध्यम से निर्धारित चिकित्सा केंद्रों पर भर्ती करने का भी निर्देश दिया गया है। किसी भी संदिग्ध व्यक्तियों को इलाज में किसी प्रकार की कठिनाई नहीं हो। सिविल सर्जन को निर्देश दिया गया है कि चिकित्सीय नियंत्रण कक्ष में एंबुलेंस एवं सामग्री तथा आवश्यक उपकरण की व्यवस्था करना सुनिश्चित करेंगे ।

चिकित्सीय नियंत्रण कक्ष के सुचारू रूप से सफलतापूर्वक संचालन करने के लिए चिकित्सीय नियंत्रण कक्ष के प्रभारी के रूप में राजीव कुमार अपर अनुमंडल पदाधिकारी मोबाइल नंबर 9810903578 एवम अर्चना कुमारी वरीय उप समाहर्ता मोबाइल 90603 92518 को नामित किया गया है।

new

SRL

adarsh school

st marry school

Share News with your Friends

Comment / Reply From