• Friday, 29 March 2024
डूबते सूरज को दिया अर्घ्य, रास्ते और घाट के लोगों ने की सफाई, पूजन सामग्री का वितरण

डूबते सूरज को दिया अर्घ्य, रास्ते और घाट के लोगों ने की सफाई, पूजन सामग्री का वितरण

DSKSITI - Small

शेखपुरा

शेखपुरा जिले में डूबते सूर्य को छठ व्रतियों के द्वारा अर्घ्य दिया जा रहा है। अर्घ्य देने के लिए शेखपुरा जिले के सभी घाटों पर बड़ी संख्या में लोग जुटे हैं और भगवान भास्कर की उपासना के पहले दिन अर्घ्य देने का काम किया जा रहा है। पहले दिन डूबते हुए सूर्य को अर्घ्य दिया जाता है। उसके बाद उगते सूर्य को अर्घ्य देकर अनुष्ठान का समापन हो जाएगा। बरबीघा में पूजन सामग्री का भी निशुल्क वितरण किया गया। श्रीमान वस्त्रालय और अग्रवाल हार्डवेयर के संचालक श्रवण छपरिया के द्वारा नारियल और फूल देकर छठ भर्तियों की सहायता की गई। शेखपुरा में अभूषणाल के सचिन शेरगिल द्वारा प्रसाद का वितरण किया गया।

घाटों और रास्तों की की गई सफाई

छठ महापर्व पर सामाजिक जागरूकता के उदाहरण कई जगह देखने को मिले। छठ पर सामाजिक कार्यकर्ता और गांव के लोगों के द्वारा छठ के घाटों की साफ-सफाई का काम किया गया। छठ घाट की साफ-सफाई जिले के विभिन्न घाटों पर किया गया एवं नगर से लेकर गांव तक के रास्तों की साफ-सफाई भी लोगों के द्वारा सामाजिक सहयोग से किया गया। छठ घाट जाने वाले रास्ते को कई जगह सजा दिया गया वहीं नगर में कई जगह लोगों ने घरों के आगे रंगोली बनाई।

DSKSITI - Large

सूर्य उपासना के अवसर पे जदयू जिला अध्यक्ष सपरिवार

शेखपुरा नगर के घाटों पर सुरक्षा के इंतजाम नगर परिषद शेखपुरा के द्वारा किया गया। शेखपुरा नगर के घाटों पर सुरक्षा के इंतजाम किए गए हैं। अधिकारियों को भी लगाया गया है  रतोइया नदी घाट और अरघोउती घाट सहित सभी घाटों तैनाती कर दी गई है। बरबीघा में भी नगर परिषद क्षेत्र के घाटों पर पदाधिकारियों की तैनाती है जबकि गांव के घाटों पर भी व्यवस्था की गई है।

मधुकर कुमार लोजपा नेता ने किया निरीक्षण

बरबीघा में लोजपा से प्रत्याशी रहे मधुकर कुमार के द्वारा बरबीघा के विभिन्न घाटों का निरीक्षण किया गया। और लोगों को यथासंभव मदद की गई शुक्रवार को मालती पोखर में तार को इत्यादि घाट का रीजन किया गया इस अवसर पर सभापति रोशन कुमार ने भी नगर के घाटों का निरीक्षण किया।

new

SRL

adarsh school

st marry school

Share News with your Friends

Comment / Reply From