latest posts

9430804472
शेखपुरा

डूबते सूरज को दिया अर्घ्य, रास्ते और घाट के लोगों ने की सफाई, पूजन सामग्री का वितरण

शेखपुरा

शेखपुरा जिले में डूबते सूर्य को छठ व्रतियों के द्वारा अर्घ्य दिया जा रहा है। अर्घ्य देने के लिए शेखपुरा जिले के सभी घाटों पर बड़ी संख्या में लोग जुटे हैं और भगवान भास्कर की उपासना के पहले दिन अर्घ्य देने का काम किया जा रहा है। पहले दिन डूबते हुए सूर्य को अर्घ्य दिया जाता है। उसके बाद उगते सूर्य को अर्घ्य देकर अनुष्ठान का समापन हो जाएगा। बरबीघा में पूजन सामग्री का भी निशुल्क वितरण किया गया। श्रीमान वस्त्रालय और अग्रवाल हार्डवेयर के संचालक श्रवण छपरिया के द्वारा नारियल और फूल देकर छठ भर्तियों की सहायता की गई। शेखपुरा में अभूषणाल के सचिन शेरगिल द्वारा प्रसाद का वितरण किया गया।

घाटों और रास्तों की की गई सफाई

छठ महापर्व पर सामाजिक जागरूकता के उदाहरण कई जगह देखने को मिले। छठ पर सामाजिक कार्यकर्ता और गांव के लोगों के द्वारा छठ के घाटों की साफ-सफाई का काम किया गया। छठ घाट की साफ-सफाई जिले के विभिन्न घाटों पर किया गया एवं नगर से लेकर गांव तक के रास्तों की साफ-सफाई भी लोगों के द्वारा सामाजिक सहयोग से किया गया। छठ घाट जाने वाले रास्ते को कई जगह सजा दिया गया वहीं नगर में कई जगह लोगों ने घरों के आगे रंगोली बनाई।

सूर्य उपासना के अवसर पे जदयू जिला अध्यक्ष सपरिवार

शेखपुरा नगर के घाटों पर सुरक्षा के इंतजाम नगर परिषद शेखपुरा के द्वारा किया गया। शेखपुरा नगर के घाटों पर सुरक्षा के इंतजाम किए गए हैं। अधिकारियों को भी लगाया गया है  रतोइया नदी घाट और अरघोउती घाट सहित सभी घाटों तैनाती कर दी गई है। बरबीघा में भी नगर परिषद क्षेत्र के घाटों पर पदाधिकारियों की तैनाती है जबकि गांव के घाटों पर भी व्यवस्था की गई है।

मधुकर कुमार लोजपा नेता ने किया निरीक्षण

बरबीघा में लोजपा से प्रत्याशी रहे मधुकर कुमार के द्वारा बरबीघा के विभिन्न घाटों का निरीक्षण किया गया। और लोगों को यथासंभव मदद की गई शुक्रवार को मालती पोखर में तार को इत्यादि घाट का रीजन किया गया इस अवसर पर सभापति रोशन कुमार ने भी नगर के घाटों का निरीक्षण किया।

Leave a Response

stay connected

- Advertisement -

ताज़ा ख़बर

- Advertisement -
error: Content is protected !!
Open chat
1
📢 ख़बरें, 📝 अपनी जन समस्या,🛣 अपने क्षेत्र की कोई घटना,कोई ख़ास बात, 💭किसी मुद्दे पर अपनी राय ,लेख/ऑडियो/विडियो/फ़ोटो 📸 Whatsapp 👁‍🗨 पर तुरंत भेज सकते है | 📲 079923 22662
Powered by