• Friday, 19 April 2024
बिना बरसात है बीच सड़क पर भारी पानी, बरबीघा नगर परिषद की अजब कहानी

बिना बरसात है बीच सड़क पर भारी पानी, बरबीघा नगर परिषद की अजब कहानी

DSKSITI - Small

बरबीघा

बरबीघा नगर परिषद के द्वारा वैसे तो जल निकासी, जल प्रबंधन, साफ-सफाई को लेकर बड़े-बड़े दावे किए गए और इसको लेकर लाखों खर्च हुए परंतु हकीकत ढाक के तीन पात। कई जगह बीच सड़क पर नाली का पानी जमा होना आम बात है। ऐसा ही एक मामला नगर परिषद के वार्ड संख्या 5 शेरपर मोहल्ले में है। यहां बीच सड़क पर नाली का पानी वाह रहा है। गांव के दलित टोला में भी नाली के पानी का जल जमाव से गांव वाले परेशान हैं।

भारी जल जमा हो गया है। आम लोग काफी परेशान हैं। इस सड़क से बरबीघा बाजार और नगर के लोग ही नहीं कई जिले के लोग प्रभावित है। नालंदा, पटना जिले के लोगों का भी आवागमन का यह सड़क है। इसी सड़क से होते हुए गोपालबाद और बाढ़ तक लोग आते जाते हैं।

DSKSITI - Large

लोग नाली से होकर आने जाने को मजबूर है। नाली का पानी बड़ी संख्या में बीच सड़क पर बह रहा है। इससे परेशानी हो गई है। यह समस्या नगर परिषद के वार्ड संख्या 5 के मैरिज हॉल के पास है। जिससे लोगों में काफी परेशानी हो गई है।

बड़ी परेशानी, नगर परिषद सुस्त

इस परेशानी से जूझने वाले शिक्षक विनोद कुमार इत्यादि ने बताया कि बाजार का पानी उनके घर के पीछे खेतों में गिरता है। वह जल निकासी का कोई सरकारी जगह नहीं है। उसी पानी के जलजमाव का ओवरफ्लो हो जाने से बीच सड़क पर पानी बह रहा है । आने जाने वाले लोग नाली के पानी से होकर गुजर रहे। लोगों में आक्रोश भी देखा जा रहा है। दरअसल नाली के पानी निकासी का कोई साधन नगर परिषद के द्वारा नहीं किया गया है। व्यवस्थित रूप से नाली के पानी निकालने का साधन नहीं होने से यह परेशानी हो गई है। उधर इस को लेकर नगर परिषद के द्वारा अभी तक कोई व्यवस्था सामने नहीं आई।

new

SRL

adarsh school

st marry school

Share News with your Friends

Comment / Reply From