• Thursday, 25 April 2024
बरबीघा विधानसभा: धुआंधार हो रहा चुनाव प्रचार, एक दूसरे को नेता रहे हैं पछाड़

बरबीघा विधानसभा: धुआंधार हो रहा चुनाव प्रचार, एक दूसरे को नेता रहे हैं पछाड़

DSKSITI - Small

बरबीघा

(हम किसी के पक्ष में अथवा विपक्ष में अभियान और खबर नहीं चला रहे हैं। कोई अपना एजेंडा नहीं है। केवल समाचारों को रखना हमारा काम है । विश्वसनीयता हमारी पहचान है । इसे हम बनाए रखेंगे। इसी भरोसे के साथ।)

शेखपुरा जिले के बरबीघा विधानसभा महत्वपूर्ण विधानसभा मानी जाती है। इस विधानसभा की पहचान ऐतिहासिक है। इस चुनाव में यहां से 10 प्रत्याशी मैदान में है। इस विधानसभा में 2 लाख 23 हजार मतदाता हैं।

सभी के द्वारा धुआंधार चुनाव प्रचार किया जा रहा है। धुआंधार चुनाव प्रचार में सभी प्रत्याशी एक-दूसरे से आगे निकलने की होड़ में सुबह से लेकर रात तक परिश्रम कर रहे हैं। गांव में अचानक से जिंदाबाद के नारे लगने लगते हैं। हाथ जोड़कर प्रत्याशी के द्वारा वोट की अपील की जाती है। कहीं कहीं गांव वालों के द्वारा प्रत्याशियों को खरी-खोटी भी सुनाई जाती है तो कहीं कहीं प्रत्याशी को गले भी लगाया जाता है। गांव में चुनाव अभियान के दौरान प्रत्याशियों के द्वारा ग्रामीणों की मांग पर वादे भी किए जा रहे हैं।

प्रमुख दलों के प्रत्याशी लगा रहे ताकत

चुनाव प्रचार अभियान में बरबीघा विधानसभा में प्रमुख दलों के प्रत्याशी जहां जोर लगा रहे हैं वहीं निर्दलीय और कमजोर दल के नेता भी कहीं से कोई कमी नहीं छोड़ रहे। प्रमुख दल के पार्टी में एनडीए गठबंधन से जदयू प्रत्याशी सुदर्शन कुमार का चुनावी अभियान लगातार चल रहा है। बरबीघा विधानसभा क्षेत्र के बरबीघा प्रखंड के कई गांवों से दौरा करने के बाद शेखोपुरसराय में विभिन्न गांवों का दौरा किया जा रहा है। सुदर्शन कुमार के द्वारा हाथ जोड़कर नीतीश कुमार के विकास के नाम पर वोट मांग की जा रही है।

DSKSITI - Large

कांग्रेस प्रत्याशी गजानंद शाही भी अपने व्यक्तित्व और सदव्यवहार के दम पर लोगों से वोट की अपील करते हुए बिहार में बदलाव के लिए भी वोट की अपील कर रहे हैं। गजानंद शाही के द्वारा भी बरबीघा प्रखंड के कई गांवों का दौरा खत्म कर शेखूपुर सराय का दौरा भी किया गया है। वहां भी दर्जनों गांवों में लोगों से हाथ जोड़ कर अपील करते हुए वोट देने की अपील कर रहे हैं। उनके साथ कई लोग मौजूद रहते हैं।

पीछे नहीं है लोजपा प्रत्याशी

लोजपा के प्रत्याशी मधुकर कुमार भी चुनावी अभियान में किसी से पीछे नजर नहीं आ रहे। सुबह से लेकर देर रात तक चुनावी अभियान में धुआंधार प्रचार कर रहे हैं। गांव में स्वागत हो रहा है। भीड़ भी जुट रही है। उत्साह भी देखा जा रहा है। बिहार फर्स्ट फर्स्ट के नारे के साथ सभी की सेवा और घर का बेटा होने की बात कहते हुए मधुकर कुमार वोट मांग रहे हैं। साथ ही साथ लोगों से सेवा का भरोसा और वादे भी पूरे करने की बात कह रहे हैं। साथ ही वे पिछले दो दशक से राजनीति में सक्रिय रहते हुए लोगों से जुड़े रहे हैं।

जन जन पार्टी भी अभियान में

मुख्य राजनीतिक दलों के बाद क्षेत्रीय दलों में जन-जन पार्टी का चुनाव अभियान भी तेजी से चल रहा है। गोपाल कुमार के नेतृत्व में उत्साही युवकों की टीम गांव-गांव घूम रही है। लोगों से वोट देने की अपील कर रहे हैं। इसी तरह एनसीपी पार्टी के उम्मीदवार नवीन कुमार भी गांव-गांव घूमकर लोगों से वोट देने की अपील कर रहे हैं। नवीन कुमार ने बताया कि वह पिछले कई दशक से राजनीति में सक्रिय हैं और शुद्ध राजनीति को लेकर हुए बदलाव के लिए काम कर रहे हैं। इसी आधार पर लोगों से वोट मांग रहे हैं। जबकि निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में डॉ राकेश रंजन सक्रियता दिखा रहे हैं। उनके साथ भी कई लोग वोट मांगने में घूम रहे हैं। डॉ राकेश रंजन जदयू के नेता रहे हैं और बगावत कर निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में मैदान में।

new

SRL

adarsh school

st marry school

Share News with your Friends

Comment / Reply From

You May Also Like