• Thursday, 28 March 2024
यथासंभव घर से छठ करने की हो रही अपील, छठ घाटों पर भी हो रही है प्रशासनिक तैयारी

यथासंभव घर से छठ करने की हो रही अपील, छठ घाटों पर भी हो रही है प्रशासनिक तैयारी

DSKSITI - Small

शेखपुरा

जिले में यथासंभव घर से छठ करने की अपील को लेकर प्रशासन के द्वारा पहल किया गया है। इसको लेकर प्रचार प्रसार किया जा रहा है। लाउडीस्पीकर से भी गांव-गांव इसके लिए प्रचार किया जा रहा है। प्रचार के क्रम में लोगों से कोरोना को देखते हुए घर से ही छठ के महापर्व को करने की अपील की जा रही है। साथ ही कहा जा रहा है कि छठ घाट पर जाने से कोरोना के फैलने का खतरा बढ़ गया है। इसके लिए सावधानी बहुत जरूरी है। साथ ही साथ प्रचार के दौरान को भी कोरोना को ध्यान में रखते हुए छठ घाट पर जाने पर मास्क लगाने और सामाजिक दूरी बनाकर रखने की अपील भी की जा रही है।

वहीं प्रशासन के द्वारा जिले के सभी सूर्य मंदिर छठ घाट से लेकर तालाब और नहर में भी सुरक्षा के इंतजाम, साफ-सफाई की व्यवस्था को लेकर मॉनिटरिंग की जा रही है। इसको लेकर प्रशासन के द्वारा लगातार निरीक्षण भी किया जा रहा है। बुधवार को भी अनुमंडल अधिकारी निशांत ने बरबीघा के विभिन्न छठ घाटों का निरीक्षण किया गया और पदाधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिए ग।

DSKSITI - Large

78 मजिस्ट्रेट हुए हैं तैनात

शेखपुरा जिले में छठ महापर्व को देखते हुए 78 स्थानों पर मजिस्ट्रेट की तैनाती कर दी गई है और इसका पत्र जारी कर दिया गया है। शहर और गांव के छठ घाटों पर यह तैनाती की गई है। 61 घाटों पर मजिस्ट्रेट की तैनाती हुई है। जिसमें शेखपुरा शहर और बरबीघा शहर के छठ घाट सहित गांव का छठ घाट शामिल है। गहरे पानी वाले छठ घाटों पर गोताखोर की तैनाती के भी निर्देश दिए गए हैं और अस्पताल को भी अलर्ट पर रखा गया है। जिला प्रशासन के द्वारा नियंत्रण कक्ष स्थापित कर दिया गया है। 20 नवंबर और 21 नवंबर को नियंत्रण कक्ष काम करेगा। इसका नंबर 22 33 33 तथा 223041 जारी कर दिया गया है। किसी भी असुविधा पर लोगों से संपर्क करने की बात कही गई है।

new

SRL

adarsh school

st marry school

Share News with your Friends

Comment / Reply From