latest posts

9430804472
बरबीघाशेखपुरा

और कई सालों से बंद श्री कृष्ण गौशाला फिर से जी उठा

बरबीघा, शेखपुरा

शेखपुरा जिले के बरबीघा का श्री कृष्ण गौशाला पिछले कई सालों से बंद पड़ा था। गौशाला का भवन जर्जर हो गया था और खंडहर में तब्दील हो गए थे। इस पर अगल-बगल के लोगों ने कब्जा कर लिया था और मवेशी बगैरा रखने लगे थे। कुछ सामाजिक कार्यकर्ताओं ने पहल की तो फिर से गौशाला जी उठा। कई सालों के बाद गौशाला में गोपाष्टमी मेला का आयोजन किया गया। गोपाष्टमी मेला के साथ-साथ भजन संध्या प्रवचन और सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन भी शनिवार की रात में किया गया। वहीं रविवार को दिनभर यहां गोपाष्टमी मेला में अनुष्ठान का आयोजन करते हुए ध्वजारोहण भी किया गया।

इस अवसर पर बड़ी संख्या में सामाजिक लोग जुटे। बता दें कि गौशाला पिछले कई सालों से बंद पड़ा हुआ था। यहां पर एक भी मवेशी नहीं थे बाद में सामाजिक कार्यकर्ताओं की पहल के बाद गौशाला के नई कमेटी का गठन किया गया। नई कमेटी में अनुमंडल अधिकारी विधिवत अध्यक्ष होते हैं। जबकि सचिव के रूप में धर्मेंद्र कुमार, उपाध्यक्ष के रूप में रामाकांत सिंह, कोषाध्यक्ष विजय बरनवाल बने।

कमेटी में मनोज राय, मनीष कुमार, अनिल कुमार, सुबोध कुमार, रामावतार, ओम शंकर भदानी, मंटू कुमार, कमलेश कुमार, उमेश चंद्र, श्याम सुंदर प्रसाद को शामिल किया गया है। कमेटी के गठन के बाद गौशाला पुनर्जीवित हुआ और यहां आज आधा दर्जन से अधिक गाय और बछड़े हैं। सभी का देखभाल हो रही है।

stay connected

- Advertisement -

ताज़ा ख़बर

- Advertisement -
error: Content is protected !!
व्हाट्सएप मैसेज करें
1
📢 ख़बरें, 📝 अपनी जन समस्या,🛣 अपने क्षेत्र की कोई घटना,कोई ख़ास बात, 💭किसी मुद्दे पर अपनी राय ,लेख/ऑडियो/विडियो/फ़ोटो 📸 Whatsapp 👁‍🗨 पर तुरंत भेज सकते है | 📲 079923 22662
Powered by