latest posts

9430804472 / 7992322662
BIHAR NEWSराष्ट्रीयशेखपुरा

पक्की खबर: यहां बाजार में बिक रही है प्लास्टिक की पत्ता गोभी,गृहणियों में हड़कंप

2.34Kviews
शेखपुरा
पत्ता गोभी खरीद कर जब  घर लाया गया और वह  प्लास्टिक निकला तो देख कर सभी स्तब्ध हो गए और फिर हड़कंप मच गया। इसकी सूचना आस-पड़ोस के लोगों को भी दिया गया। सभी लोग  आए तो देखें की प्लास्टिक की पत्ता गोभी थी। इसको चेक करने के लिए पत्ता गोभी में आग लगाकर महिलाओं ने देखा तो वह प्लास्टिक की तरह ही जलने लगी और बदबू भी आने लगा। यह खबर फैलते ही शहर में इसकी चर्चा होने लगी। मामला शेखपुरा नगर परिषद क्षेत्र का है।

क्या है पूरा मामला, कैसे पता चला प्लास्टिक की पत्ता गोभी

दरअसल ये पूरा मामला शेखपुरा नगर परिषद से जुड़ा हुआ है। नगर परिषद क्षेत्र के ही खांडपर मोहल्ला निवासी अनुज कुमार के द्वारा  नगर के कटरा चौक सब्जी बाजार से पत्ता गोभी खरीद कर लाया गया। पत्ता गोभी खरीद कर घर लाने के बाद जब गृहिणी उसे काटने के लिए गई तो काटने के दौरान हुआ हाथ से फिसलने लगा। इस पर गृहिणी को शक हुआ। फिर गृहिणी ने इसकी जानकारी अपने पति को दी अनूप कुमार को भी शक हुआ और प्लास्टिक जैसा एहसास होने पर और लोगों को बुलाया गया।

आग लगाकर देखा गया तो सच आया सामने

फिर पत्ता गोभी के एक हिस्से में आग लगाकर देखा गया तो वह जलने लगा। जबकि पत्ता गोभी के पत्ते में आमतौर पर आग लगाने पर वह आग नहीं पकड़ता। प्लास्टिक जैसी बदबू भी आने लगी और वह पिघलने लगा। इस तरह की बात होने पर वहां सभी लोग स्तब्ध रह गए। इस संबंध में छानबीन करने पर कटरा चौक के सब्जी मंडी वालों ने  अनभिज्ञता जाहिर की और बताया कि अभी इस तरफ पत्ता गोभी की खेती यहां नहीं होती है। बेंगलुरु से यह पत्ता गोभी मंगाया जाता है। वहां किस प्रजाति की पत्ता गोभी हो रही है और यह इसमें क्या परेशानी है इस संबंध में उन लोगों के पास कोई जानकारी नहीं है । फिलहाल पत्ता गोभी प्लास्टिक का मिलने को लेकर बाजार में इसकी खूब चर्चा भी हो रही थी हालांकि इससे पहले भी मीडिया में प्लास्टिक के चावल इत्यादि मिलने की बात खूब उछाली गई थी परंतु यह मामला पूरी तरह से सत्य पाया गया । प्लास्टिक के पत्ता गोभी में आग लगाकर महिलाओं ने इसकी जांच भी कर ली।

विभाग है अनभिज्ञ

उधर लोगों के सेहत से जुड़े इतने बड़े मामले में जहां आम लोगों में सेहत से खिलवाड़ किए जाने की बात चर्चा का विषय बना हुआ है वही इस संबंध में फूड इंस्पेक्टर, स्वास्थ्य विभाग अथवा प्रशासनिक पदाधिकारी के द्वारा कोई पहल नहीं की जा रही है। बता दें कि आम लोगों के जीवन और सेहत से जुड़े इस बड़े मामले पर लोग पहल और सख्ती करने की मांग भी उठा रहे हैं।
error: Content is protected !!
व्हाट्सएप मैसेज करें
1
📢 ख़बरें, 📝 अपनी जन समस्या,🛣 अपने क्षेत्र की कोई घटना,कोई ख़ास बात, 💭किसी मुद्दे पर अपनी राय ,लेख/ऑडियो/विडियो/फ़ोटो 📸 Whatsapp 👁‍🗨 पर तुरंत भेज सकते है | 📲 079923 22662
Powered by