latest posts

9430804472 / 7992322662
घाटकोसुम्भाशेखपुरा

पीएम योजना के नाम पर एटीएम से पैसे गायब,  कहीं रात में केनरा बैंक का खाता हो गया खाली 

1.66Kviews
  • साइबर अपराधियों के दमन में कार्तिकेय शर्मा की चर्चा हो रही है
  • साइबर अपराधी भी कहीं से कमतर नजर नहीं आ रहे
  • एटीएम पर अंकित 16 नंबर का अंक पूछा गया
  • जानकारी ली गई तो मैंने ओटीपी भी बता दिया
  • कैनारा बैंक के खाते से ₹36000 गायब
शेखपुरा
शेखपुरा में पुलिस अधीक्षक कार्तिकेय शर्मा के द्वारा साइबर अपराधी के विरोध में सघन अभियान चलाया जा रहा है। इसलिए जिला ही नहीं राज्य स्तर पर साइबर अपराधियों के दमन में कार्तिकेय शर्मा की चर्चा हो रही है तो वहीं साइबर अपराधी भी कहीं से कमतर नजर नहीं आ रहे। साइबर अपराधी के द्वारा जिले में लोगों से ठगी का काम लगातार किया जा रहा है और लोग पुलिस से इसकी शिकायत भी कर रहे हैं।
इसी तरह के साइबर ठगी का एक मामला प्रधानमंत्री सम्मान योजना के नाम पर पैसा ठगी करने का आया है जिसमें ₹34000 की ठगी कर ली गई। यह ठगी शेखपुरा सदर प्रखंड थाना क्षेत्र के सिरारी ओ पी के भदोस गांव निवासी मनीष कुमार के साथ की गई। मनीष कुमार ने बताया कि प्रधानमंत्री सम्मान योजना के नाम पर पैसा देने के लिए उसे एक कॉल संपर्क किया गया फिर उसे एटीएम पर अंकित 16 नंबर का अंक पूछा गया जो उसने प्रलोभन में आकर बता दिया।
फिर ओटीपी के बारे में जानकारी ली गई तो मैंने ओटीपी भी बता दिया और तीन बार ट्रांजैक्शन करके ₹34000 खाते से निकाल लिए गए। अपराधी से जब इसमें संपर्क किया गया तो उसने कहा कि पैसा लौटा दिया जाएगा उसके द्वारा फिर से ओटीपी का नंबर मांगा जाने लगा। तब ठगे जाने का आभास हुआ और पुलिस में आकर प्राथमिकी दर्ज कराई है। पुलिस ने प्राथमिकी दर्ज कर मामले की छानबीन में जुट गई है।

कैनारा बैंक के खाते से ₹36000 गायब

कैनारा बैंक के खाते से ₹36000 गायब हो जाने को लेकर भी एक मामला सामने आया है। यह मामला शेखपुरा सदर थाना क्षेत्र के पचना गांव निवासी पवन कुमार के साथ घटित हुआ है । पवन कुमार ने बताया कि कैनारा बैंक के खाता से ₹36000 की अवैध रूप से निकासी कर ली गई। रात्रि में अचानक उसके मोबाइल पर पैसे गायब होने की सूचना मिली। मिली सूचना पर जब उसने छानबीन शुरू किया तो उसके खाते से ₹36000 गायब हो गए थे।  सुबह में बैंक जाकर संपर्क करने पर इसकी पुष्टि हुई। पीड़ित युवक के द्वारा स्थानीय थाना में प्राथमिकी दर्ज कर पैसे वापसी की मांग की जा रही है।
error: Content is protected !!
व्हाट्सएप मैसेज करें
1
📢 ख़बरें, 📝 अपनी जन समस्या,🛣 अपने क्षेत्र की कोई घटना,कोई ख़ास बात, 💭किसी मुद्दे पर अपनी राय ,लेख/ऑडियो/विडियो/फ़ोटो 📸 Whatsapp 👁‍🗨 पर तुरंत भेज सकते है | 📲 079923 22662
Powered by